लॉगिन

रॉयल एनफील्ड बुलट 500 ABS के साथ भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 1.86 लाख

कंपनी ने बीते समय में लगभग सभी बाइक्स को ABS दिया है और अब रॉयल एनफील्ड बुलट 500 के साथ ABS मुहैया कराया है. टैप कर जानें अब किसे मिलेगा ABS?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 14, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड लगातार बाज़ार में मौजूद अपने सभी वाहनों को पिछले टायर में डिस्क ब्रेक देने के बाद अब एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS से लैस कर रही है. कंपनी ने बीते समय में अपनी लगभग सभी बाइक्स को ABS दिया है और अब रॉयल एनफील्ड बुलट 500 के साथ ABS मुहैया कराया गया है. एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली रॉयल एनफील्ड बुलट 500 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.86 लाख रुपए रखी गई है और यह 2019 की पहली रॉयल एनफील्ड बाइक है जिसे ABS दिया गया है. डीलर्स के ज़रिए पता चला है कि कंपनी जल्द ही बुलट 350 को भी ABS के साथ लॉन्च करेगी. दिलचस्प है कि दिसंबर 2018 में ही कंपनी ने बुलट 500 और बुलट 350 के पिछले व्हील में भी डिस्क ब्रेक मुहैया कराने की घोषणा की है.

    royal enfield bullet 500 forest green

    बुलट 500 में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है

    रॉयल एनफील्ड मार्च 2019 तक बुलट 350 का ABS वर्ज़न लॉन्च करेगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. बीते समय में कंपनी ने अपनी कई बाइक्स को ABS से लैस किया है जिनमें क्लासिक 350 रेडिच एडिशन शामिल है. कंपनी ने अपने लगभग सभी वाहनों को अब डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और जल्द ही बाकी इक्का-दुक्का बाइक्स को कंपनी ABS मुहेया कराने वाली है. बता दें कि भारत सरकार के नए नियम के अनुसार अप्रैल 2019 से 125cc और उससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स के साथ ABS दिया जाना अनिवार्य किया जाने वाला है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बुलट 350 और 500 ट्रायल्स स्क्रैंबलर की फोटो लीक, जानें कैसी है बाइक

    ABS मुहैया कराने के अलावा रॉयल एनफील्ड बुलट 500 में कंपनी ने कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और यह स्टैंडर्ड टाइगर-आई लैंप्स, क्लासिक गोल हैडलैंप, सिंगल-पीस सीट, टैंक पर पिनस्ट्राइप के साथ साइड पेनल्स जैसे फीचर्स के साथ आती है. रॉयल एनफील्ड बुलट 500 के इंजन की बात करें तो यह 499cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो फ्यूल इंजैक्टेड है और 27 bhp पावर के साथ 41 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने सभी बाइक को टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें