लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने भारत में किया दो नई दमदार बाइक्स का डेब्यू, जानें देश में कब होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने भारत में नई और दमदार 650cc बाइक्स का डेब्यू कर दिया है. गोआ में आयोजित 15वें रॉयल एनफील्ड राइडर मेनिया में इन बाइक्स को पेश किया. बता दें कि इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 दो बाइक्स हैं जिन्हें 2018 की शुरुआत में यूरोप में लॉन्च किया जाएगा. टैप कर जानें भारत में एंट्री कब?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • दोनों बाइक्स को पहले यूरोप में और फिर भारत में लॉन्च किया जाएगा
  • भारत में इन बाइक्स की एंट्री 2018 के मध्य में कभी भी होना अनुमानित है
  • दोनों बाइक्स में समान चेसिस और 650cc का पैरेलल- ट्विन इंजन लगा है
कुछ समय के लिए गोआ रॉयल एनफील्ड बाइक्स से भरा-भरा सा नज़र आ रहा है. मौका है 15वें राइडर मेनिया एडिशन का जहां दूर-दूर से रॉयल एनफील्ड के शौकीन अपनी बाइक्स लेकर पहुंच रहे हैं. कंपनी ने भी मौके पर चौका मारा है और इसी माहौल में अपनी दो बिल्कुल नई और दमदार बाइक्स रॉयल एनफील्ड इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 से पर्दा हटा लिया है. गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को EICMA मोटरसाइकल शो में ग्लोबल लेवल पर पेश किया था. बता दें कि कंपनी के अनुसार इन बाइक्स की बिक्री 2018 की गर्मियों से शुरू कर दी जाएगी. रॉयल एनफील्ड ने इन बाइक्स में ट्विन-सिलेंडर इंजन लगाया है और इन बाइक्स को 1950-60 के दशक की रॉयल एनफील्ड बाइक्स से प्रेरित होकर बनाया गया है.
 
royal enfield continental gt 650 twin
इसी महीने की शुरुआत में कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को EICMA मोटरसाइकल शो में ग्लोबल लेवल पर पेश किया था
 
राइडर मेनिया में बाइक्स को पेश करते हुए रॉयल एनफील्ड के प्रसिडेंट रुद्रतेज सिंह ने बताया कि “हम मजबूत, आसानी से इस्तेमाल की जाने वाली और सभी पैमानों पर खरी उतरने वाली बाइक्स बनाते है. ब्रांड के रूप में हम अपने ग्राहकों को उनकी इच्छाएं और घूमने की चाह को बाइक के माध्यम से पूरा करते हैं. रॉयल एनफील्ड कम्युनिटी के सामने इस बाइक को पेश करते हुए रुद्रतेज (रूडी) सिंह ने यह भी बताया कि 650cc की ये बाइक्स कंपनी की सबसे दमदार बाइक है जो हमारी ताकत को भी बढ़ा देती है.” इस बाइक के शौकीनों के लिए दुनिया का सबसे बड़ा जमावड़ा रॉयल एनफील्ड राइडर मेनिया बन चुका है.

ये भी पढ़ें : EICMA 2017: रॉयल एनफील्ड ने हटाया 2 नई दमदार बाइक्स से पर्दा, जानें भारत में कब होगी लॉन्च
 
royal enfield interceptor 650 twin
कंपनी के अनुसार इन बाइक्स की बिक्री 2018 की गर्मियों से शुरू कर दी जाएगी
 
पूरी दुनिया के लिए रॉयल एनफील्ड इन दोनों बाइक्स में समान पावर वाला इंजन और लगभग एक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड के चेन्नई प्लांट में बनने वाली इंटसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में कंपनी ने बिल्कुल नया 648cc का ट्विन-सिलेंडर, एयरकूल्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 47 bhp पावर और 53 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है. इसके साथ ही बाइक्स में फ्यूल इंजैक्शन टैक्नोलॉजी और SOHC सैटअप के साथ स्लिपर क्लच वाला 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी ने इन बाइक्स में स्टैंडर्ड ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया है जो पहली बाद रॉयल एनफील्ड की किसी बाइक में दिया गया है. यूरोप में इस बाइक को अप्रैल 2018 में लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च के कुछ समय बाद भारत में इन बाइक्स को लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड 650 cc इंजन के साथ लाएगी 2 नई दमदार बाइक्स, जानें कब होगी लॉन्च
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें