भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के लॉन्च की तारीख का ऐलान, 6 नवंबर को होगी पेश

language dropdown

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है और इस मोटरसाइकिल को भारत में 6 नवंबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के लॉन्च की तारीख का ऐलान, 6 नवंबर को होगी पेश expand फोटो देखें

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है और इस मोटरसाइकिल को भारत में 6 नवंबर 2020 को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी द्वारा 650 ट्विन्स के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च होने वाला है. मीटिओर रेन्ज कंपनी की मोटरसाइकिल के एक नए दौर की शुरुआत करेगी, क्योंकि इसे बिल्कुल-नए प्लैटफॉर्म पर बनाने के साथ बिल्कुल नया इंजन दिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड मीटिओर वैश्विक रूप से थंडरबर्ड 350 की जगह लेगी और इसके साथ कई नए फीचर्स दिए जाएंगे, खासतौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बाइक को कई सारे वेरिएंट्स में भी लॉन्च किया जाएगा. नई मोटरसाइकिल के साथ कंपनी पर्सनलाइज़ेशन के भी कई विकल्प देगी. अनुमान है कि मीटिओर 350 की एक्सशोरूम कीमत 2 लाख रुपए के अंदर होगी और इसका मुकाबला जावा फोर्टी-टू, बेनेली इंपीरियाले 400 और हालिया लॉन्च होंडा एचनेस सीबी 350 से होगा.

eqgce3boकंपनी द्वारा 650 ट्विन्स के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च होने वाला है

हमें पहले से यह जानकारी है कि मीटिओर 350 को तीन वेरिएंट्स - फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा में लॉन्च किया जाएग. बाइक संभवतः 7 रंगों - फायरबॉल येल्लो, फायरबॉल रैड, स्टैलर रैड मैटेलिक, स्टैलर ब्लैक मैट, स्टैलर ब्लू मैटेलिक, सुपरनोवा ब्राउन और सुपरनोवा ब्लू में पेश किया जाएगा. मीटिओर 350 के साथ बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा. बाइक के साथ ट्विन-पॉड क्लस्टर दिया गया है जो ऐनेलॉग मीटर के साथ छोटे टीएफटी डिस्प्ले के साथ आएगा. नेविगेशन में इस्तेमाल होने वाली इस छोटी यूनिट को टिपर नेविगेशन कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की H'Ness CB 350 मोटरसाइकिल, कीमत ₹ 1.85 लाख

bug9snhgरॉयल एनफील्ड मीटिओर वैश्विक रूप से थंडरबर्ड 350 की जगह लेगी

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 को रेट्रो डिज़ाइन के साथ बॉबर स्टाइल दिया है जो गोल हेलोजन हैडलैंप और एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, आगे लगे फुटनैग्स, नीची सीट, बड़ा हैंडलबार, 15-लीटर का फ्यूल टैंक और ऐसे ही कई और पुर्ज़े दिए गए हैं. हालांकि रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड में पेट्रोल टैंक 20-लीटर का था. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 41 एमएम ट्रैवल के साथ 6-स्टेप अडजस्टेबल शॉकर्स दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक के अगले हिस्से में जहां 19-इंच का पहिया लगा है, वहीं पिछला पहिया 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आता है. कंपनी ने नई मोटरसाइकिल के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं जो सामान्य तौर पर सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आए हैं.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स के लिए 'मेक इट योअर ओन' व्यवस्था कार्यक्रम शुरू

Newsbeep
0 Comments

रॉयल एलफील्ड मीटिओर 350 के साथ बिल्कुल नया 349 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर बीएस6 इंजन दिया गया है. इस नए इंजन को फिलहाल उपलब्ध 350 यूसीई यूनिट पर बनाया गया है, लेकिन ये अलग आर्किटैक्चर के साथ आया है. बाइक का नया इंजन 20.2 बीएचपी पावर और 27 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और थंडरबर्ड से तुलना करें तो इंजन की क्षमता 0.4 बीएचपी बढ़ी है, वहीं टॉर्क 1 न्यूटन मीटर गिर गया है. फिलहाल कंपनी ने गियरबॉक्स की कोई जानकारी साझा नहीं की है और हमारा अनुमान है कि इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियबॉक्स दिया जाएगा जो स्लिपर क्लच के साथ आएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

रॉयल एनफील्डमेटियोर 350
Ex-Showroom Price
₹ 1.75 - 1.9 लाख
emi स्टार्टस
5,77111.5% / 3 yrs
Commuter
Petrol
0 Kmpl
Royalenfield Metero Blue Black
Royalenfield Metero Blue Black
Royalenfield Metero Engine
Royalenfield Metero Engine
Royalenfield Metero Handlebar Speedometer
Royalenfield Metero Handlebar Speedometer
Royalenfield Metero Left Side Look
Royalenfield Metero Left Side Look
Royalenfield Metero Look
Royalenfield Metero Look
Royalenfield Metero Ride View
Royalenfield Metero Ride View
Royalenfield Metero Seats And Wheels
Royalenfield Metero Seats And Wheels
Royalenfield Metero Side Look
Royalenfield Metero Side Look
Royalenfield Metero Side Ride View
Royalenfield Metero Side Ride View
Royalenfield Metero Variants
Royalenfield Metero Variants
Be the first one to comment
Thanks for the comments.