लॉगिन

रॉयल एनफील्ड वित्ती वर्ष 2022 में लॉन्च करेगी अबतक की सबसे ज़्यादा मोटरसाइकिल

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ब्रांड की सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है और कंपनी क्लासिक 350 का नया मॉडल बाज़ार में लाने की तैयारियां कर रही है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारतीय बाज़ार में इस साल इतनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली जितनी कंपनी ने पहले कभी नहीं की है. फिलहाल रॉयल एनफील्ड मिड-साइज़ मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने का काम कर रही है, ना सिर्फ भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में कंपनी वित्तीय वर्ष 2022 तक कई नए मॉडल पेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ब्रांड की सबसे ज़्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है और अब कंपनी क्लासिक 350 का नया मॉडल बाज़ार में लाने की तैयारियां कर रही है. यह नया मॉडल मीटिओर 350 वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित है और बाइक में बिल्कुल नया 350 सीसी इंजन देने के साथ कंपनी ने नई डबल-क्रैडल फ्रेम दी है.

    8160rlroरॉयल एनफील्ड ने नए रंगों में इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च की हैं

    रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद दसारी ने हालिया कॉन्फ्रेंस में कहा कि, -हमारे पास आगामी मोटरसाइकिल की बहुत दिलचस्प पाइपलाइन है. इस साल संभवतः रॉयल एनफील्ड के इतिहास में पहली बार इतने दो-पहिया लॉन्च किए जाएंगे. और यह नई बाइकों के बाज़ार में आने की सिर्फ शुरुआत होगी.- पिछले कुछ महीनों में रॉयल एनफील्ड ने बिल्कुल नई मीटिओर 350, अपडेटेड हिमालयन के अलावा नए रंगों में इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च की हैं. जहां दसारी ने आगामी बाइकों की कोई जानकारी नहीं दी है, वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी नई क्लासिक 350 और 650 सीसी क्रूज़र मोटरसाइकिल आने वाले महीनों में लॉन्च करेगी.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: रॉयल एनफील्ड ने तमिलनाडु सरकार को ₹ 2 करोड़ का दान दिया

    q8u1matsस्क्रैम 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित नई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है

    रॉयल एनफील्ड ने बाज़ार में कई सारे नाम टेडमार्क करके अलग गर्मी पैदा कर दी है, इन नए नामों में हंटर, शेरपा, रोड्सटर और शॉटगन जैसे नाम शामिल हैं. 650 ट्विन्स के प्लैटफॉर्म पर दो नई क्रूज़र मोटरसाइकिल लॉन्च की जा सकती हैं, इसके अलावा मीटिओर 350 के 350 सीसी जे-प्लैटफॉर्म पर बनी रेट्रो रोड्सटर भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च हो सकती है. इसका संभावित नाम हंटर 350 है और यह नई क्लासिक 350 से काफी अलग होगी. कंपनी द्वारा स्क्रैम नाम भी ट्रेडमार्क करा लिया गया है जो 650 सीसी प्लैटफॉर्म पर आधारित नई स्क्रैंबलर मोटरसाइकिल के उत्पादन वाले मॉडल का नाम हो सकता है. अंत में शेरपा हिमालयन पर आधारित हल्की ऐडवेंचर मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें