लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने हटाया टर्बोचार्ज्ड कस्टम हिमालयन से पर्दा, मैड मैक्स जैसा है लुक

नई कस्टम बाइक से कंपनी ने हाल में पर्दा हटाया है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड एमजेआर रोच है जो हिमालयन पर बनी बड़े आकार की टर्बोचार्ज्ड मोटरसाइकिल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यूनाइटेड किंगडम स्थित रॉयल एनफील्ड के कस्टम बाइक डेवेलपमेंट शाखा टेक सेंटर प्रोजेक्ट पर प्रोजेक्ट शुरू किए जा रही है और इनपर काम भी ज़ोर-शोर से जारी है. इनमें से एक कस्टम से कंपनी ने हाल में पर्दा हटाया है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड एमजेआर रोच है जो हिमालयन पर बनी बड़े आकार की टर्बोचार्ज्ड मोटरसाइकिल है. ये बाइक को देखकर ही आप समझ जाएंगे की मैड मैक्स मूवी से प्रेरित होकर इसे कस्टम निर्माता ने तैयार किया है. रॉयल एनफील्ड ने बताया कि कंपनी के डिज़ाइन स्टूडियो में बचे हुए कलपुर्जे और काम ना आने वाले माल को जोड़कर इस मोटरसाइकिल को तैयार किया गया है. रॉयल एनफील्ड की मानें तो ये दमदार बाइक है जो दिखने में बीस्ट जैसी है.

    देखें रॉयल एनफील्ड कस्टम मोटरसाइकिल का वीडियो

    रॉयल एनफील्ड के 411सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन को इसमें जेरेट जीटी टर्बो दिया गया है जो बाइक के प्रदर्शन को और भी शानदार बनाता है. दावा किया गया है कि इससे इंजन 24 बीएचपी की जगह 50 बीएचपी पावर जनरेट करता है. इसके अलावा बाइक में बढ़े हुए आकार का सिंगल-साइड स्विंगआर्म लगाया गया है और हैरिस परफॉर्मेंस से ली गई व्हील असेंबली का इस्तेमाल एमजेआर रोच में किया गया है जिससे इसे लंबे आकार की बाइक वाला लुक मिला है. बाइक के अगले फोर्क्स कॉन्टिनेंटल जीटी से लिए गए हैं, इससे बाइक की भारी भरकम बॉडी पर नियंत्रण रखा जाता है, इसके अलावा टैंक को जगह पर बनाए रखने के लिए पुराने पैराशूट के बकल का उपयोग किया गया है.

    ये भी पढ़ें : एक्सकलुसिव: जल्द होगी बेहद लोकप्रिय येज़्दी ब्रांड की वापसी

    एमजेआर रोच में कॉन्टिनेंटल टीकेसी80 नॉबी टायर्स के अलावा क्वाड-प्रोजैक्टर हैडलाइट, रेंथल फैटबार और कस्टम स्विचगियर दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड के अनुसार एमजेआर रोच को वीडियो गेम से प्रेरित होकर बनाया गया है और इसे मान्गा-स्टाइल फ्यूचर मिलिट्री पेन्ट जॉब दी गई है देने के साथ अनोखी क्वाड-आई हैडलाइट दी गई है. असल में एमजेआर रोच के उत्पादन की उम्मीद नज़र नहीं आ रही है और बाकी कई बाइक्स की तर्ज़ पर इसे कस्टम बाइक्स में एक बनाकर ही रखा जाएगा. हालांकि रॉयल एनफील्ड की कस्टम टीम लगातार बेहतरीन प्रोजैक्टस पेश करती है और हमें कंपनी की ओर से अगली बिल्कुल नई कस्टम बाइक का इंतज़ार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें