लॉगिन

रॉयल एनफील्ड कर रही है प्रिमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पूरी रेन्ज पर काम

कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के निर्माण को लेकर ग्राहकों का पक्ष और प्रतिक्रिया लेने का प्लान बना रही है. जानें सालाना रिपोर्ट में क्या बताया आयशर ने.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आयशर मोटर्स लिमिटेड ने हाल में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है और आयशर मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कहा है कि रॉयल एनफील्ड प्रिमियम इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेन्ज पर काम कर रही है जिन्हें कंपनी की मॉडर्न क्लासिक डिज़ाइन पर बनाया जाएगा. कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के निर्माण को लेकर ग्राहकों का पक्ष और प्रतिक्रिया लेने का भी प्लान बना रही है. भारत में 250 सीसी से 750 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की दमदार 94 प्रतिशत हिस्सेदारी है, वहीं 125 सीसी से ज़्यादा दमदार मोटरसाइकिल सेगमेंट में कंपनी के मार्केट शेयर्स कुल 25.9 प्रतिशत हैं. सालाना रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि वित्त वर्ष 2020-21 में रॉयल एनफील्ड ने कुल 6,09,403 मोटरसाइकिल बेची हैं.

    si90a22oभविष्य को ध्यान में रखते हुए हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों पर नीतिगत तरीके से काम कर रहे हैं - सिद्धार्थ लाल

    सिद्धार्थ लाल ने कहा कि, "इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में सकारात्मक नीति के साथ तेज़ी देखने को मिली है. आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों पर नीतिगत तरीके से काम कर रहे हैं, वहीं सामान्य ईंधन से चलने वाली मोटरसाइकिल पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है. दो-पहिया निर्माण और उत्पादन में हमारे पास स्टेट-ऑफ-दी-आर्ट क्षमता है और ब्रांड की दमदार ख्याति और वितरण का नेटवर्क भी बहुत व्यापक है. हम ग्राहकों को लेकर अपनी पूरी समझ का इस्तेमाल प्रिमियम इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेन्ज में करेंगे जिसमें वैश्विक बाज़ार को भी शामिल किया जाएगा."

    rsq4i7nभारत में 250cc से 750cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की 94% हिस्सेदारी है

    अपनी सालाना रिपोर्ट में रॉयल एनफील्ड ने बताया कि, "इलेक्ट्रिक वाहनों बनाना कंपनी के लिए पर्यावरण और आर्थिक तौर पर काफी महत्व रखता है. इस काम में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ईकोसिस्ट बनाने की क्षमता और ब्रांड का व्यापक नज़रिया शामिल हैं. आयशर मोटर्स लिमिटेड का प्रयास सकारात्मक प्रभाव बनाने का है जो ऑटोमोटिव मिशन प्लानः 2016-26 के की राह पर हो, इसममें ग्राहकों के लिए सुरक्षित, किफायती और पर्यावरण के लिए अच्छा यातायात पेश करना लक्ष्य है और अब इलेक्ट्रिक वाहनों को भी इसमें शामिल कर लिया गया है."

    ये भी पढ़ें : जल्द आने वाली नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 दो नए रंगों में नज़र आई

    कंपनी फिलहाल भारतीय बाज़ार में नई जनरेशन क्लासिक 350 लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जो मीटिओर 350 वाले जे-सीरीज़ प्लैटफॉर्म पर आधारित है और मौजूदा जनरेशन वाली सामान्य ईंधन से चलने वाली क्लासिक 350 के साथ बेची जाएगी. पिछले कुछ समय में कई बार नई मोटरसाइकिल को परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है, यहां तक कि नई जनरेशन क्लासिक 350 उत्पादन के लिए तैयार है और इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने का भी अनुमान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें