लॉगिन

टाटा H7X (बज़ार्ड) का केबिन नई स्पाय फोटोज़ में आया सामने, 2020 में होगी लॉन्च

भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट को संभवतः अलग नाम से बेचा जाएगा और ये MPV 2020 तक भारत में लॉन्च की जाएगी. जानें कितनी अलग होगी नई टाटा बज़ार्ड?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 30, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स हैरियर एसयूवी के 7-सीटर वर्ज़न पर काम कर रही है जो भारत में टेस्टिंग के वक्त हाल में दिखाई दी है और इस बार कार के केबिन की हल्की झलक भी दिखी है. कंपनी ने जेनेवा मोटर शो में पहले ही इस कार से पर्दा हटा लिया है जो ग्लोबल लेवल पर टाटा बज़ार्ड नाम से बिकेगी, भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट को संभवतः अलग नाम से बेचा जाएगा और ये एमपीवी 2020 तक भारत में लॉन्च की जाएगी. इसका मतलब ये है कि एसयूवी की ज़्यादातर डिज़ाइन टाटा बज़ार्ड से ली जाएगी जो लगभग टाटा हैरियर जैसी ही है. इंटीरियर की बात करें तो इस मामले में भी ये नई टाटा एसयूवी कंपनी की 5-सीटर एसयूवी हैरियर जैसा ही होगा.

    3fb4mj38इस बार कार के केबिन की झलक भी दिखी है

    टाटा बज़ार्ड नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा बज़ार्ड स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने बज़ार्ड में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी गई है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए बज़ार्ड में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर EV ₹ 9.44 लाख शुरुआती कीमत पर लॉन्च, बूंद भर पेट्रोल-डीजल नहीं पीती

    टाटा बज़ार्ड SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा बज़ार्ड में संभवतः 2.0-लीटर का क्रयोटेक डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 170 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें