लॉगिन

ऑनलाइन लीक हुई TATA नैक्सन एयरो एडिशन की कीमत और फीचर्स, जल्द लॉन्च होगी SUV

हाल ही में खत्म हुए ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स ने नई कॉम्पैक्ट SUV नैक्सन के एयरो एडिशन से पर्दा हटाया था. कंपनी ने नैक्सन एयरो के अलग-अलग बॉडी किट के साथ ऑफर किया है जिसमें डिज़ाइन और स्टाइल एलिमेंट की पूरी रेन्ज के साथ इंटीरियर के लिए भी कई चीज़ें दी हैं. टैप कर जानें क्या होगी किट की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 20, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में खत्म हुए ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV नैक्सन के एयरो एडिशन से पर्दा हटाया था. कंपनी ने नैक्सन एयरो के अलग-अलग बॉडी किट के साथ ऑफर किया है जिसमें डिज़ाइन और स्टाइल एलिमेंट की पूरी रेन्ज के साथ इंटीरियर के लिए भी कई चीज़ें दी हैं. जहां कंपनी ने टाटा नैक्सन एयरो को आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया है, वहीं ऑनलाइन इस कॉम्पैक्ट SUV के ब्रोशर की फोटोज़ उपलब्ध हुई हैं जिनमें कार के साथ दिए जाने वाले एडिशनल किट की सभी जानकारी उपलब्ध हो गई है. इसमें कीमत के साथ कार के साथ क्या-क्या मिलने वाला है इसकी जानकारी सामने आ गई है. टाटा नैक्सन एयरो में 3 लेवल के एयरो किट दिए जाएंगे.
     
    tata nexon aero
    डिज़ाइन और स्टाइल एलिमेंट की पूरी रेन्ज के साथ इंटीरियर के लिए भी कई चीज़ें दी हैं
     
    टाटा मोटर्स पहले लेवल की किट के लिए 30,610 रुपए ज़्यादा लेगी और तीसरे लेवल के लिए आपको कार की कीमत के साथ ही 61,574 रुपए चुकाने होंगे. तीनों लेवल पर होने वाले बदलाव कार को सिर्फ अलग-अलग एलिमेंट से लैस करेंगे और कार में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया जाएगा. दिलचस्प है कि टाटा मोटर्स नैक्सन की एयरो किट को सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध कराएगी और इसे टॉप वेरिएंट के लिए कंपनी ने सीमित नहीं किया है. इन कॉस्मैटिक बदलावों में रैड एक्सटीरियर एक्सेंट, व्हील एक्सेंट, नए सीट कवर्स और एल्युमीनियम स्कफ प्लेट्स के साथ कई और चीज़ें एड की गई हैं.
     
    tata nexon aero kit level 1 and level 2 options
    एयरो किट लेवल 1
     
    एयरो किट लेवल 1
    एयरो किट लेवल 1 के साथ टाटा नैक्सन में कुठ बुनियादी कॉस्मैटिक फीचर्स एड किए गए हैं जिनमें एयरो बॉडी किट, एक्सटीरियर पर एयरो बैज और फॉगलैंप की खूबसूरती शामिल है. ये फीचर्स नैक्सन के सभी वेरिएंट्स - XE, XM, XT, XZ और XZ+ में उपलब्ध है.
     
    किट की कीमत : 30,610 रुपए.
     
    एयरो किट लेवल 2
    एयरो किट लेवल 2 पहला वैकल्पिक किट है जिसमें लेवल 1 के अलावा कई सारे अतिरिक्त इक्विपमेंट दिए गए हैं. इनमें ब्रांडेड सीट कवर्स, एयरो ब्रांड के कार्पेट, इलुमिनेटेड स्कफ प्लेट्स और लाल रंग का बाहरी रियर व्यू मिरर कवर दिया गया है. ज़्यादा कीमत वाले लेवल 2 किट में किट 1 से अलग रैड रिमबैंड्स भी दिए गए हैं. जहां लेवल 1 किट कार के सभी वेरिएंट्स के साथ ऑफर किया गया है, वहीं लेवल 2 किट कार के टॉप मॉडल एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस के साथ दिया जाएगा.
     
    किट की कीमत : विकल्प 1 के लिए 40,824 रुपए और विकल्प 2 के लिए 46,856 रुपए
     
    tata nexon aero kit level 3 options
    एयरो किट लेवल 3
     
    एयरो किट लेवल 3
    लेवल 2 की तरह इस किट को भी दो वरिएंट्स विकल्प 1 और विकल्प 2 में उपलब्ध कराया जाएगा. जहां लेवल 1 किट को सभी वेरिएंट्स में उतारा जाएगा, वहीं लेवल 2 की तर्ज़ पर लेवल 3 किट को भी टॉप मॉडल एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया जाएगा. लेवल 1 और 2 के सभी एलिमेंट्स मिलाकर लेवल 3 किट बनता है. लेवल 3 में उपरोक्स दोनों लेवल के फीचर्स मिलाकर अलग से ग्लॉसी ब्लैक रूफ रैप और रेड एक्सेंट वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.
     
    किट की कीमत : विकल्प 1 के लिए 55,625 रुपए और विकल्प 2 के लिए 61,574 रुपए
     
    लीक हुए ब्रोशर के हिसाब से एयरो एडिशन की कीमत और फीचर्स के बारे में हमारा मानना है कि एयरो किट कुछ ज़्यादा महंगी पड़ रही है. इसके साथ ही ग्राहकों को उपरोक्त कीमत के अलावा टैक्स और लेबर के रूप में 7,000 रुपए अलग से चुकाने होंगे. इस सबके बाद कार वाकई प्रिमियम बनने को तैयार होगी और ये निर्भर करेगा आप कौन सा वेरिएंट चुन रहे हैं. बहरहाल, हमें टाटा के आधिकारिक लॉन्च का इंतज़ार करना होगा जब कंपनी एयरो किट वाली टाटा नैक्सन की कीमत उजागर होगी.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें