लॉगिन

टाटा एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक सेडान टैक्सी ग्राहकों के लिए लॉन्च, कीमत Rs. 9.54 लाख से शुरू

इस ब्रांड के अंतर्गत वाहन निर्माता टैक्सी सेगमेंट के लिए वाहन बेचेगी और इसमें सामान्य इंजन से चलने वाले और इलेक्ट्रिक दोनों किस्म के वाहन बेचे जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जुलाई 2021 में एक्सप्रेस ब्रांड शुरू करने के बाद अब टाटा मोटर्स ने इस ब्रांड के अंतर्गत पहली इलेक्ट्रिक सेडान एक्सप्रेस-टी ईवी लॉन्च कर दी है. यह कार खासतौर पर सिर्फ फ्लीट ग्राहकों के लिए पेश की गई है. एक्सप्रेस-टी असल में नए बैज के साथ टाटा टिगोर ईवी है जिसकी कीमत फेम सब्सिडी के साथ रु 9.54 लाख से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए रु 10.64 लाख तक जाती है. इस ब्रांड के अंतर्गत भारतीय वाहन निर्माता टैक्सी सेगमेंट के लिए वाहन बेचेगी और इसमें सामान्य इंजन से चलने वाले और इलेक्ट्रिक दोनों किस्म के वाहन बेचे जाएंगे. नई इलेक्ट्रिक कार दो ट्रिम्स और चार वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है जिनमें ऐक्सप्रेस-टी 165 और ऐक्सप्रेस-टी 213 आते हैं.

    54je5smgनई इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान के साथ दो रेन्ज के विकल्प दिए गए हैं

    कंपनी ने पहले बताया है कि इस ब्रांड के अंतर्गत सभी वाहन नए एक्सप्रेस बैज के साथ बेचे जाएंगे, इससे निजी और टैक्सी वाहनों में अंतर बनाया गया है. बिल्कुल नई एक्सप्रेस-टी के अगले हिस्से में बदलाव किए गए हैं जिनमें बदली हुई ग्रिल के साथ नए हैडलैंप्स शामिल हैं. बतौर इलेक्ट्रिक कार नई एक्सप्रेस-टी को इंटीरियर और एक्सटीरियर में नीला ऐक्सेंट दिया गया है. कार के केबिन में प्रिमियम ब्लैक थीम के साथ प्रिमियम सीट्स दी गई हैं. इलेक्ट्रिक सेडान को 2.5-इंच ड्राइवर इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, दो एयरबैग्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ऑटोमैटिक डोर लॉक, सीटबेल्ट रिमाइंडर और कई फीचर्स दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक सेडान में का बूटस्पेस 225-लीटर है.

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    nokaid9gसामान्य 15 एंपियर प्लग पॉइंट से भी इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी चार्ज की जा सकती है

    टाटा मोटर्स की ओर से नई इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान के साथ दो रेन्ज के विकल्प दिए गए हैं - 213 किमी और 165 किमी जो एआरएआई प्रमाणित है. इनमें से पहले यानी 213 किमी रेन्ज वाले मॉडल में 21.5 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है, वहीं 165 किमी रेन्ज वाले मॉडल के साथ 16.5 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का कहना है कि 16.5 किलोवाट और 21.5 किलोवाट बैटरी को फास्ट चार्जर की मदद से 80 प्रतिशत चार्ज होने में क्रमशः 90 मिनट और 110 मिनट का समय लगता है. इसके अलावा सामान्य 15 एंपियर प्लग पॉइंट से भी इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी चार्ज की जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टिगॉर ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें