लॉगिन

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ नेविगेशन के लिए मिलेगा TFT कलर डिस्प्ले

रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल मीटिओर 350 टेस्टिंग के वक्त फिर नज़र आई है और इस बार इंटरनेट पर सामने आई फोटोज़ में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिखाई दिया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड की आगामी मोटरसाइकिल मीटिओर 350 टेस्टिंग के वक्त फिर नज़र आई है और इस बार इंटरनेट पर सामने आई फोटोज़ में नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिखाई दिया है. जल्द लॉन्च की जाने वाली इस मॉडर्न क्लासिक क्रूज़र के साथ TFT कलर डिस्प्ले दिखा है जो मुख्य इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ दिखाई दिया है. लीक हुई फोटोज़ में सामने आया है कि ये TFT डिस्प्ले टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के काम आएगा, हालांकि, इससे ये बात भी सामने आती है कि ये फीचर बाइक के साथ दिया गया है तो यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली मोटरसाइकिल होगी और कंपनी की तरफ से पहली बाइक होगी जिसे इस तरह का फीचर किया जाएगा.

    a5jf1454कंपनी की तरफ से ये पहली बाइक होगी जिसे इस तरह का फीचर किया जाएगा

    रॉयल एनफील्ड ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि कंपनी अपनी मोटरसाइकिलों के लिए कनेक्टेड तकनीक पर काम कर रही है और अब ये आगामी मीटिओर के साथ देखने को मिल सकता है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर कंपनी की पहली मोटरसाइकिल है जिसे 2.0 रणनीति पर बनाया जाएगा. इस 2.0 रणनीति के ज़रिए कंपनी अपनी नई बाइक्स के साथ कस्टमाइज़ेशन और पर्सनलाइज़ेशन का विकल्प देगी, कहने का मतलब नई बाइक्स को ग्राहक अपने हिसाब से बदल सकते हैं और ये विकल्प देशी के साथ विदेशी बाज़ारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    3fmmbjmgरॉयल एनफील्ड मीटिओर कंपनी की पहली मोटरसाइकिल है जिसे 2.0 रणनीति पर बनाया जाएगा

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर नाम 1950 के दशक में कंपनी के बाइक लाइन-अप से लिया गया है. कंपनी शुरू से ही अपने पुराने नाम को वापस बाज़ार में लाती रही है जिसमें मीटियोर भी शामिल हो गया है. नई मोटरसाइकल बहुत कुछ थंडरबर्ड एक्स जैसी दिखाई दी है जिसमें ब्लैक्ड आउट इंजन के साथ एग्ज़्हॉस्ट और अलॉय व्हील्स शामिल हैं. बाइक के टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसे चटक पीला रंग दिया गया है. अनुमान है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी यही कलर इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले स्पाय शॉट्स में मोटरसाइकल के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर टॉगल स्विच भी दिखे थे.

    ये भी पढ़े : रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 के लिए पेश की सायलेंसर्स की बिल्कुल नई रेन्ज

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ 349सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो संभवतः क्लासिक 350 से लिया गया है. ये इंजन अब फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आएगा जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. बाइक में लगा इंजन 19.8 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इस बाइक में समान स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं. बाकी पुर्ज़ों में अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर शामिल हैं. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य रुप से दिया जाएगा जिसे डबल क्रेडल फ्रेम पर बनाया गया है.

    इमेज सोर्सः मोटरबीम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें