लॉगिन

टाटा 45X टेस्टिंग के वक्त दोबारा हुई कैमरे में कैद, 2019 के अंत तक होगी लॉन्च!

टाटा 45X कोडनेम वाली इस कॉन्सेप्ट SUV को कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था. टैप कर जानें कितनी प्रिमियम होगी टाटा की हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 23, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा जल्द ही बाज़ार में अपनी बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक लॉन्च करने वाली है जिसका उत्पादन के नज़दीक का मॉडल हाल में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुआ है. टाटा 45X कोडनेम वाली इस कॉन्सेप्ट हैचबैक को कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था, इसके साथ ही H5X SUV भी शोकेस की थी जिसे टाटा हैरियर के नाम से आज ही बाज़ार में लॉन्च किया गया है. 45X कोडनेम वाली टाटा की नई प्रिमियम हैचबैक का मुकाबला भारत में बेहद पॉपुलर हो चुकी मारुति सुज़ुकी बलेनो से होगा और इसे 2019 के अंत तक या 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाना अनुमानित है. हाल में टाटा मोटर्स की बिल्कुल नई प्रिमियम हैचबैक 45X का टेस्ट मॉडल स्पॉट किया गया है.

    pgh3kgno

    नई प्रिमियम हैचबैक का मुकाबला भारत में बेहद पॉपुलर हो चुकी मारुति सुज़ुकी बलेनो से होगा

    अफवाह है कि लॉन्च के समय इस हैचबैक का नाम टाटा अकीला होगा और हालिया दिखे स्पाय शॉट्स में इस अपकमिंग कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. सबसे ज़्यादा गौर करने वाली बात कार में लगा नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल है जो टाटा हैरियर में लगे कंसोल के समान है. कार का स्पीडोमीटर ऐनेलॉग है और इसमें लगी 7-इंच की MID यूनिट बहुत सी जानकारी मुहैया कराती है. कार में टाटा नैक्सॉन और हैरियर जैसा ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस होगा.

    ये भी पढ़ें : टाटा की बिल्कुल नई SUV हैरियर भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 12.69 लाख

    टाटा मोटर्स बिल्कुल नई अकीला प्रिमियम हैचबैक के साथ नैक्सॉन में दिए गए 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मुहैया करा सकती है. इसके अलावा कपनी नई कार को कई ड्राइविंग मोड्स के साथ पेश कर सकती है जो अब सभी टाटा कारों में दिया जाने लगा है. कंपनी कार का JTP वर्ज़न भी लॉन्च कर सकती है जो फोक्सवेगन पोलो जीटी और मारुति सुज़ुकी बलेनो आरएस से मुकाबला करेगी. टाटा ने इस प्रिमियम हैचबैक को अल्फा माड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. बता दें कि टाटा 23 जनवरी 2019 को भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV हैरियर लॉन्च करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें