carandbike logo

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री भारत में लॉन्च, कीमत 38.9 लाख रुपये

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री expand फोटो देखें
वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री

वॉल्वो इंडिया ने शुक्रवार को अपनी नई कार वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री को भारत में लॉन्च कर दिया। इस सेडान कार की कीमत 38.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी गई है। इस कार को एसयूवी और सेडान का क्रॉस मॉडल बताया जा रहा है।

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री को स्टैंडर्ड एस60 की तर्ज पर ही तैयार किया गया है और दोनों में काफी समानताएं हैं। वॉल्वो एस60 दिखने में काफी अच्छी नज़र आती है। क्रॉस कंट्री में भी उन सारी बातों का ख्याल रखा गया है। कार में एसयूवी की तरह बॉडी क्लैडिंग, सिल्वर स्किड प्लेट और अलग तरह का ग्रिल लगाया गया है। इस सेडान में 18-इंच का एलॉय व्हील लगाया गया है वहीं, 19-इंच के एलॉय व्हील को ऑप्शनल रखा गया है।
 

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री


वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री का इंटीरियर भी वॉल्वो की दूसरी कारों से काफी मेल खाता है। कार में सेंटर इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, रिवर्स कैमरा, पार्किंग सेंसर और लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ स्पोर्ट्स सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री में 2.4-लीटर, 5-सिलिंडर, डी4 डीज़ल इंजन के साथ भी उपलब्ध है। ये इंजन 190 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कार में ऑल-व्हील ड्राइव की भी सुविधा है।

इस कार की टक्कर मर्सिडीज़ सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज़, ऑडी ए4 और जगुआर एक्सई से होगी। लेकिन इस जबरदस्त टक्कर के बीच वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री काफी प्रभावित कर रही है। इस कार को सीबीयू के ज़रिए भारत लाया जाएगा।

वॉल्वो एस60 क्रॉस कंट्री का स्पेसिफिकेशन:

इंजन: 2.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल
पावर: 188 बीएचपी
टॉर्क: 420Nm
ट्रांसमिशन: 6-स्पीड ऑटोमेटिक
0 Comments

टॉप स्पीड: 210 किलोमीटर प्रति घंटा

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on वॉल्वोएस60 क्रॉस कंट्री

Be the first one to comment
Thanks for the comments.