लॉगिन

यामाहा FZ-X के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने, जानें अनुमानित कीमत

हमने उत्पादन के लिए तैयार मोटरसाइकिल की झलक पहले भी देखी है जिसका विज्ञापन हिमाचल प्रदेश में अप्रैल 2021 में फिल्माया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा इंडिया अपनी प्रचलित मोटरसाइकिल FZ सीरीज़ का विस्तार करने वाली है जिसके लिए कंपनी निओ-रेट्रो स्टाइल की प्रिमियम मोटरसाइकिल नई यामाहा FZ-X के लॉन्च की तैयारियां पूरी कर चुकी है. जहां यामाहा ने 18 जून 2021 को ऑनलाइन बाइक लॉन्च करने की घोषण कर दी है, वहीं कंपनी ने अबतक यह जानकारी नहीं दी है कि लॉन्च होने वाली बाइक कौन सी होगी. हमारा अनुमान है कि यामाहा की आगामी बाइक FZ-X होगी जो FZ FI प्लैटफॉर्म पर आधारित 150 सीसी की निओ रेट्रो मोटरसाइकिल होगी. हमने उत्पादन के लिए तैयार मोटरसाइकिल की झलक पहले भी देखी है जिसका विज्ञापन हिमाचल प्रदेश में अप्रैल 2021 में फिल्माया गया है.

    o6p2fd24FZ FI पर आधारित नई FZ-X का भारत में परीक्षण जारी है

    यामाहा की प्रचलित बाइक FZ FI पर आधारित नई FZ-X का भारत में परीक्षण जारी है और लीक हुए ट्रेडमार्क दस्तावेज से पता चलता है कि इसमें FZ FI रेन्ज से लिया गया 149 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है. अनुमान है कि बाइक समान पहले की तरह 7250 आरपीएम पर 12.4 बीएचपी ताकत और 5500 आरपीएम पर 13.3 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला होगा. नई बाइक का चेसिस और पुर्ज़े भी यामाहा इंडिया की FZ FI से लिए जाने की संभावना है. तो यहां बाइक समान सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम के साथ अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आएगी.

    ये भी पढ़ें : यामाहा FZ25, FZS25 की कीमतों में ₹ 19,000 तक की कमी की गई

    बाइक में जो पूरी तरह अगल होगा वह इसका निओ-रेट्रो डिज़ाइन है जो अलग राइडिंग पोजिशन में आता है. बाइक का हैडलाइट गोल है, वहीं इसके फोर्क गैटर्स और छोटी इंजन बैश प्लेट इसे निओ-रेट्रो वाला लुक देते हैं. सीट का कद काफी बढ़ा हुआ है और लंबी दूरी तय करने के हिसाब से पर्याप्त मात्रा वाला फ्यूल टैंक दिया जाएगा. यामाहा FZ बाइक के साथ ज़्यादातर बदलाव कॉस्मैटिक हैं, ऐसे में FZ और FZ एस मॉडल के मुकाबले नई बाइक की कीमत कुछ ज़्यादा होगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि बाइक की एक्सशोरूम कीमत रु 1.15 लाख से रु 1.20 लाख तक होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें