लॉगिन

यामाहा MT-15 मॉन्स्टर ऐनर्जी मोटोजीपी एडिशन लॉन्च, कीमत Rs. 1.48 लाख

तकनीक रूप से मॉन्स्टर ऐनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और बाइक सामान्य मॉडल वाले 155 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन में आई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया यामाहा मोटर प्रा. लि. ने MT-15 का मॉन्स्टर ऐनर्जी यामाहा मोटोजीपी प्रेरित एडिशन लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 1,47,900 रखी गई है. नए MT-15 मॉन्स्टर ऐनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन को सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव दिए गए हैं जिसमें बाइक के टैंक श्राउड्स, फ्यूल टैंक और साइड पैनल्स पर यामाहा मोटोजीपी ब्रांडिंग दी गई है. तकनीक रूप से मॉन्स्टर ऐनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और बाइक सामान्य मॉडल की तरह 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन में आई है जो यामाहा वायएफज़ैड-आर15 में मिलता है और वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन के साथ आता है.

    ebpatbogबाइक सामान्य मॉडल की तरह 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन में आई है

    यामाहा MT-15 के मॉन्स्टर ऐनर्जी यामाहा मोटोजीपी एडिशन को समान 155 सीसी फ्यूल-इंजैक्टेड, लिक्विड-कूल्ड, फोर-स्ट्रोक, एसओएचसी, चार-वाल्व इंजन दिया गया है जो 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है और यह स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ आता है. यह इंजन 18.2 बीएचपी और 13.9 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के अगले हिस्से में पहले जैसे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. इसके अलावा अगले पहिये में 282 मिमी और पिछले पहिये में 220 मिमी डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं और बाइक सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आती है.

    ये भी पढ़ें : होंडा CB200X मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.44 लाख

    यामाहा इंडिया ने MT-15 के इस स्पेशल एडिशन को समान डेल्टाबॉक्स फ्रेम और आर15 से लिए बाकी पुर्ज़े दिए हैं. बाइक के साथ ट्विन-एलईडी हैडलैंप्स, सिंगल पीस सीट, एलईडी टेललैंप और 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. यामाहा MT-15 का कुल भार 138 किग्रा है और इसमें नेगेटिव एलसीडी इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिया गया है. माना जा रहा है कि यामाहा फिलहाल भारत के लिए वायज़ैडएफ-आर15 के अपडेटेड मॉडल पर काम कर रही है, तो इस लॉन्च के बाद या कहें तो अगले साल की शुरुआत तक MT-15 के नए मॉडल को बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें