लॉगिन

यामाहा 21 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी नई मोटरसाइकल, टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट

यामाहा 21 जनवरी 2019 को भारत में नई मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है जो एक स्पोर्टी बाइक होने वाली है. टैप कर जानें किन बदलावों के साथ आएगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 31, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा 21 जनवरी 2019 को भारत में नई मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है जो एक स्पोर्टी बाइक होने वाली है. फिलहाल यामाहा ने यह नहीं बताया है कि कंपनी किस मॉडल को देश में लॉन्च करेगी, लेकिन इस बाइक के यामाहा FZ-FI होने की पूरी संभावना है जो नई जनरेशन बाइक होगी. यामाहा की ये नई जनरेशन FZ-FI पहले भी भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की जा चुकी है जिसकी दूसरी जनरेशन को कंपनी ने 2014 में लॉन्च किया था. बाइक को वास्तव में इस वक्त सिर्फ फेसलिफ्ट की नहीं बल्की तकनीकी अपग्रेड्स की भी ज़रूरत है. यामाहा के बाइक पोर्टफोलियो में यह मॉडल काफी बिकता है और नई जनरेशन आ जाने से इस बिक्री में इज़ाफा होना अनुमानित है.

    ijhblnj8

    इस बाइक के नई जनरेशन यामाहा FZ-FI होने की पूरी संभावना है

    नई जनरेशन यामाहा बाइक के स्पाय शॉट्स ये बताते हैं कि कंपनी बड़े बदलावों के साथ इसे बाज़ार में उतारेगी जिनमें बाहरी बदलावों के साथ इंजन में कुछ बदलाव भी शामिल हैं. उम्मीद है कि यामाहा नई जनरेशन बाइक में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, LED हैडलैंप्स और बाकी ज़रूरी बदलाव करेगी. इसके अलावा यह बाइक R15 V3 या MT-15 का ABS वेरिएंट भी हो सकती है, हमारा अनुमान है कि इंडिया यामाहा मोटर नई MT-15 भारत में इसी साल लॉन्च करेगी.

    ये भी पढ़ें : यामाहा सेल्युटो RX 110 और सेल्युटो 125 UBS लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 52,000

    नई यामाहा FZ V3 में नए डिज़ाइन का फ्यूल टैंक लगाया जाएगा जो आकार में थोड़ा बड़ा होगा, इसके साथ ही पैने लुक वाले टैंक एक्सटेंशंस फ्यूल टैंक के नीचे दिए जाएंगे. फिलहाल बिक रही मोटरसाइकल में दी जाने वाली स्टैप सीट के मुकाबले कंपनी नई बाइक में सिंगल सीट देगी. बाइक के पिछले हिस्से में भी कई बदलाव किए जाएंगे जिसमें ग्रैब रेल्स और बदले हुए टेललैंप्स शामिल हैं. इनके अलावा बाइक के साथ टायर-हगर, दमदार एग्ज़्हॉस्ट पाइप और डुअल-टोन कलर स्कीम शामिल होगी. बाइक के अलॉय व्हील्स भी नए होंगे जो 10-स्पोक डिज़ाइन से लैस हैं.

     

    इमेज सोर्स : बाइक एडवाइस - TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें