लॉगिन

2020 होंडा एक्स-ब्लेड BS6 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.05 लाख

होंडा एक्स-ब्लेक के साथ बड़े बदलावों वाला BS6 इंजन दिया गया है जो 160सीसी का है और प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के साथ आया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर्स इंडिया ने BS6 इंजन वाली एक्स-ब्लेड भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी नोएडा में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.05 लाख रुपए रखी गई है. ये मोटरसाइकिल दो वेरिएंट्स - सिंगल डिस्क और डुअल डिस्क में उपलब्ध कराई गई है. युवा ग्राहकों के लिए केंद्रित ये मोटरसाइकिल BS6 इंजन के अलावा कई सारे स्टाइलिंग बदलावों के साथ भी आई है. बाइक के रोबो-फेस्ड हैडलैंप्स अब एलईडी हो गए हैं और टेललैंप्स को भी एलईडी मिला है. नई एक्स-ब्लेड का फ्यूल टैंक भी नया है और दमदार, स्कल्प्टेड डिज़ाइन के साथ आया है. बाइक को ज़्यादा आकर्षक बनाने के लिए नए ग्राफिक्स, व्हील स्ट्राइप्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, फ्रंट फोर्क्स के लिए स्पोर्टी लुक वाले कवर्स और लिंक-टायर ग्रिप शिफ्टर दिए गए हैं.

    n7lo40lkनई एक्स-ब्लेड का फ्यूल टैंक भी नया है और दमदार, स्कल्प्टेड डिज़ाइन के साथ आया है

    होंडा एक्स-ब्लेक के साथ बड़े बदलावों वाला BS6 इंजन दिया गया है जो 160सीसी का है और प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के साथ आया है. ये इंजन 8 ऑनबोर्ड सेंर्स की सहायता से लगातार हवा और इंधन का मिश्रण देता रहता है जिससे बेहतर माइलेज मिलता है. बाइक का इंजन काउंटर बैलेंसर के साथ होंडा ईको तकनीक में आया है जिससे वाइब्रेशन कम होता है और इंजन काफी बेहतर तरीके से चलता है. ये इंजन 8000 आरपीएम पर 13.67 बीएचपी पावर और 5500 आरपीएम पर 14.7 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है और इसके सिंगल डिस्क वेरिएंट का भार 143 किग्रा है, वहीं इसका डुअल डिस्क वेरिएंट अधिक वज़नी है.

    ये भी पढ़ें : हीरो एक्सट्रीम 160R भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 99,950

    s1ua9odहोंडा एक्स-ब्लेक के साथ बड़े बदलावों वाला BS6 इंजन दिया गया है जो 160सीसी का है

    होंडा टू-व्हीलर्स ने मोटरसाइकिल के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए हैं. एक्स-ब्लेड BS6 को लचीली डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है और कंपनी ने बाइक के अगले और पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ इसे सिंगल-चैनल एबीएस के साथ पेश किया है. बाइक के फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, हज़ार्ड लैंप्स और इंजन किल स्विच शामिल हैं. 160सीसी प्रिमियम कम्यूटर सैगमेंट नए मॉडल्स से भरा हुआ है और BS6 होंडा एक्स-ब्लेड का मुकाबला भारतीय बाज़ार में हालिया लॉन्च हीरो एक्सट्रीम 160आर, टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी, बजाज पल्सर एनएस160 और सुज़ुकी जिक्सर 155 से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    एक्स-ब्लेड पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें