लॉगिन

2020 महिंद्रा मराज़ो BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 11.25 लाख

BS4 मॉडल के मुकाबले नई मराज़ो को M2, M4 प्लस और M6 प्लस वेरिएंट्स में पेश किया गया है और ये MPV 7 और 8 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ आई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे इंतज़ार के बाद महिंद्रा ने BS6 इंजन वाली 2020 मराज़ो MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 11.25 लाख है, टॉप मॉडल के लिए ये कीमत रु 13.51 लाख तक जाती है. इस महीने की शुरुआत में हमने आपको बताया था कि महिंद्रा ऑटोमोटिव ने इस MPV का उत्पादन शुरू कर दिया है और हमने आपको ये भी बताया था कि भारत में जल्द नई BS6 मराज़ो को लॉन्च किया जाएगा. जहां इस कार को काफी पहले लॉन्च किया जाना था, वहीं बाकी कंपनियों की तरह कोविड-19 के चलते लॉन्च को आगे बढ़ाना पड़ा है. हालांकि भारत में त्योहारों का सीज़न शुरू हो चुका है और महिंद्रा ने संभवतः बिल्कुल सही समय पर इस कार को लॉन्च किया है.

    nmh043n8बढ़ी हुई कीमत के बदले ग्राहकों को BS6 मानकों वाले इंजन के अलावा कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं

    BS4 मॉडल से तुलना करें तो नई BS6 महिंद्रा मराज़ो M2 की कीमत रु 90,000 अधिक है. जहां M4 प्लस और M6 प्लस मॉडल पहले उपलब्ध नहीं थे, फिर भी BS4 इंजन वाले M4 और M6 मॉडल के मुकाबले ये क्रमशः रु 72,000 और रु 42,000 महंगे हैं. हालांकि बढ़ी हुई कीमत के बदले ग्राहकों को BS6 मानकों वाले इंजन के अलावा कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं. BS4 मॉडल के मुकाबले नई मराज़ो को M2, M4 प्लस और M6 प्लस वेरिएंट्स में पेश किया गया है और ये MPV 7 और 8 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ आई है. 2020 मराज़ो के 7-सीटर में बीच की रो कैप्टन सीट्स वाली होगी, वहीं 8-सीटर में पिछली दोनों पंक्तियां बैंच सीट्स के साथ आएंगी.

    dl9ofpvsये MPV 7 और 8 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ आई है

    2020 महिंद्रा मराज़ो के बेस M2 वेरिएंट के फीचर्स लगभग पुराने मॉडल के समान ही रखे गए हैं, लेकिन नए वेरिएंट्स M4 प्लस और M6 प्लस के साथ कई सारे नए फीचर्स कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं. M6 प्लस के साथ 17-इंच अलॉय व्हील्स, एक टच पर काम करने वाली ड्राइवर विंडो, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियर पार्किंग कैमरा के साथ एडाप्टिव गाइडलाइन्स दी गई हैं जो पहले टॉप मॉडल M8 में उपलब्ध थीं. हालांकि अब महिंद्रा मराज़ो के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और अर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री, कूल्ड ग्लव बॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल और इलैक्ट्रिक रूप से बंद होने वाले ORVMs नहीं दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ख़त्म हुआ लंबा इंतज़ार, आ गई नई महिंद्रा थार

    महिंद्रा मराज़ो BS6 के साथ कॉर्नरिंग लाइट्स, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और सुरक्षा के लिहाज़ से डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ ईबीडी और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. एसयूवी में पहले जैसा 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है जो अब नए इंधन नियमों के हिसाब से तैयार किया गया है. ये अपडेटेड इंजन 3500 rpm पर 121 बीएचपी पावर और 1750 से 2500 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है और सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इसका मतलब कार के साथ इस बार भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें