लॉगिन

2022 होंडा मंकी से हटाया गया पर्दा, जानें स्टाइलिश दिखने वाली बाइक के बारे में

बाइक की ताकत और टॉर्क पहले जैसे ही हैं, लेकिन इसमें नया एयरबॉक्स और इंटेक लगने से एयरफ्लो बेहतर हो गया है. जानें और कितनी बदली 2022 मॉडल बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा की रेट्रो-स्टाइल मिनी-बाइक होंडा मंकी को 2022 मॉडल मोटरसाइकिल के लिए बदला हुआ यूरो 5 इंजन दिया गया है. बाइक की ताकत और टॉर्क पहले जैसे ही हैं, लेकिन इसमें नया एयरबॉक्स और इंटेक लगने से एयरफ्लो बेहतर हो गया है. नई मंकी बाइक पिछले मॉडल के प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. कंपनी बाइक में नया 125cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाने वाली है. यह इंजन 6750 rpm पर 9.2 bhp पावर और 5500 rpm पर 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक में लगा इंजन फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाला है और इसका कुल वज़न 104 किग्रा के साथ 5.6-लीटर का फ्यूल टैंक है.

    5hseb9lkदावा है कि खराब सड़क पर बाइक पहले से आरामदायक हो गई है

    बाइक में जो जोड़ा गया है वो पांचवा गियर और बदले हुए सस्पेंशन हैं जहां पिछले शॉक्स के साथ दो स्तर वाली स्प्रिंग और बदली हुई डैंपर रबर दी गई है. दावा है कि खराब सड़क पर बाइक पहले से आरामदायक हो गई है जिसका ट्रैवल 102 मिमी है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 175 मिमी है. होंडा ने नई मंकी के साथ आन्सर बैक फीचर दिया है जिसमें एक बटन दबाते ही इसके इंडिकेटर्स जलने लगते हैं.

    ये भी पढ़ें : होंडा पेश कर सकती है बाइक सवारों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए एयरबैग

    k9bpmia8इसका ग्राउंड क्लियरेंस 175 मिमी है

    होंडा ने नई मंकी बाइक मे अपसाइड डाउन फोर्क्स, 12-इंच के टायर्स, दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और अगले टायर पर काम करने वाला एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है. अगर आप अपनी मंकी बाइक को अगले पहिए पर खड़ा करना चाहते हैं तो ये काफी कठिन होगा. इसके अलावा बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग और गोलाकार इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो पूरी तरह डिजिटल है. वैश्विक स्तर पर कंपनी इस बाइक को तीन कलर्स - बनाना येल्लो, पर्ल नेबुला रैड और पर्ल शाइनिंग ब्लैक में पेश करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें