लॉगिन

BMW R 18 आधारित बैगर मॉडल की पुष्टि, CARB फाइलिंग में मिली जानकारी

कैलिफोर्निया एयर रिसोर्सेस बोर्ड की फाइलिंग में सामने आया है कि R 18 बैगर का नाम संभवतः ट्रांसकॉन्टिनेंटल होगा और इसका उत्पादन भी जल्द शुरू होगा.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW मोटरराड जल्द ही BMW R 18 पर आधारित बड़े आकार की हैवीवेट क्रूज़र लॉन्च कर सकती है. R 18 के बाद BMW मोटरराड ने पहले ही R 18 क्लासिक फर्स्ट एडिशन पेश कर चुकी है जो समान इंजन, लेकिन 16-इंच के अगले व्हील, विंडस्क्रीन, पिछली सीट और नर्म पैनियर के साथ आई है. BMW R 18 क्लासिक फर्स्ट एडिशन भारतीय बाज़ार में पहले ही रु 24 लाख कीमत पर लॉन्च की जा चुकी है और इसे सामान्य R 18 के मुकाबले टूरिंग मोटरसाइकिल बनाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं जिसमें पिछले यात्री के बैठने की व्यवस्था शामिल है. ताज़ा रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि कंपनी R 18 पर आधारित बड़े मॉडल पर काम कर रही है.

    ipve497cसामान्य R 18 के मुकाबले टूरिंग मोटरसाइकिल बनाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं

    कैलिफोर्निया एयर रिसोर्सेस बोर्ड की फाइलिंग में सामने आया है कि BMW R 18 बैगर का नाम संभवतः ट्रांसकॉन्टिनेंटल होगा और इसका उत्पादन भी जल्द शुरू होगा. बैगर के साथ सिंगल-पीस और मोटा सैडल के अलावा बड़े आकार का फ्यूल टैंक दिया जाएगा. मोटरसाइकिल के अगले हिस्से में भारी फेयरिंग के साथ चार गोल डायल्स और एक चौकोर पैनल दिया गया है जो संभवतः 10.25-इंच का टीएफटी स्क्रीन होगा. ऐसे में इंस्ट्रुमेंट कंसोल सामान्य R 18 के मुकाबले काफी आधुनिक होगा जिसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ सैटेलाइट नेविगेशन दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : BMW R nineT, R nineT स्क्रैम्बलर भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 16.75 लाख से शुरु

    bq74g4v8BMW R 18 बैगर  में पिछले यात्री के बैठने की व्यवस्था है

    BMW मोटरराड नई मोटरसाइकिल के साथ सामान्य R 18 वाला इंजन दिया जाएगा जो ट्रांसकॉन्टिनेंटल सरफिक्स के साथ आ सकता है. 1,802 सीसी का यह इंजन 91 बीएचपी ताकत और 158 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के साथ सामान्य रूप से रिवर्स गियर दिया जा सकता है जो R 18 और R 18 क्लासिक फर्स्ट एडिशन के साथ विकल्प में दिया गया है. मोटरसाइकिल के साथ 3 राइडिंग मोड्स - ऑटोमैटिक स्टेबिलिट कंट्रोल, डायनामिक इंजन ब्रेक कंट्रोल और हिल स्टार्ट कंट्रोल दिए जा सकते हैं. R 18 बैगर की ज़्यादा जानकारी कंपनी जल्द उपलब्ध कराएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू आर 18 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें