लॉगिन

कोरोना महामारीः होंडा इंडिया फाउंडेशन ने कोविड-19 से लड़ाई के लिए दिए Rs. 11 करोड़

इसके अलावा होंडा अपने सभी प्लांट्स में आपातकालीन सुविधाओं के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराएगी और समाज में बेघर लोगों के लिए खाने के पैकेट मुहैया कराएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ग्रुप कंपनीज़ की कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबलिटी विंग होंडा इंडिया फाउंडेशन ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 11 करोड़ रुपए की राषि देने का ऐलान किया है. कंपनी इस महामारी से लड़ने को रोकने के लिए भी काम कर रही है. इसमें होंडा 2,000 यूनिट हाई प्रेशर बैगपैक स्प्रेयर बांटेगी जो होंडा इंजन से लैस होंगे और सरकारी एजेंसियों को पहुंचाए जाएंगे. इनका इस्तेमाल पब्लिक प्लेस और बाकी जगहों पर कीटाणुओं को खत्म करने और धूम्रीकरण करने में किया जाएगा. ये पहल होंडा ने सरकार से बातचीत के बाद शुरू की है जिसमें कोविड-19 से लड़ने की मुहिम को सहयोग करने के लिए की गई है.

    होंडा इंडिया फाउंडेशन के चेयारमैन मिनोरु कातो ने कहा कि, “कोविड-10 महामारी ने भारत में एक अभूतपूर्व स्थिति पैदा की है जिससे निजात के लिए समाज में सभी स्तर पर जन-सहयोग मांगा गया है. कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में जारी इस लड़ाई में सहयोग के लिए कॉर्पोरेट और लोगों को आगे आने की ज़रूरत है. अनिवार्य दवाओं के अलावा हम तत्काल प्रभाव से होंडा इंजन वाले 2,000 यूनिट बैगपैक स्प्रेयर्स उपलब्ध करा रहे हैं जिनका सीधा इस्तेमाल इस विषम परिस्थिति में सरकार का साथ देने के लिए पब्लिक प्लेस पर कीटाणुओं को मारने और धूम्रीकरण के लिए किया जाएगा. हम कोविड-19 के खिलाफ छिड़ी जंग में भारत सरकार के साथ खड़े हैं.”

    ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टाटा ₹1500 करोड़ की आर्थिक मदद करेगी

    इसके अलावा होंडा अपने सभी प्लांट्स में आपातकालीन सुविधाओं के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराएगी और समाज में बेघर लोगों के लिए खाने के पैकेट मुहैया कराएगी. इसके साथ-साथ देशभर में जहां होंडा प्लांट्स हैं वहां के स्थानीय प्रशासन की सहायता भी कंपनी करने वाली है. होंडा इंडिया फाउंडेशन केंद्र और राज्य सरकारों को आर्थिक मदद पहुंचाएगी जिसमें सहायता राषि पाने वाले राज्य हरियाणा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं. इसके अलावा सभी 5 होंडा ग्रुप ऑफ कंपनीज़ के सभी कर्मचारी अपने एक दिन का वेतर कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दिए जाने वाली सहायता राषि में जोड़ेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें