लॉगिन

होंडा 2 व्हीलर्स से छुआ 4 करोड़ वाहन बेचने का आंकड़ा, बीते 4 साल में बेचीं 2 करोड़ यूनिट

होंडा ने देश में 4 करोड़ यूनिट वाहन बेचने का कारनामा कर दिखाया है, होंडा सबसे तेज़ी से इतने वाहन बेचने वाली कंपनी बन गई है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 21, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया देश में 4 करोड़ यूनिट वाहन बेचने का कारनामा कर दिखाया है जिससे होंडा सबसे तेज़ी से इतने वाहन बेचने वाली कंपनी बन गई है. 4 करोड़ यूनिट सेल्स मार्क को पार करने में कंपनी ने 18 साल लगाए हैं और होंडा स्कूटर्स की भारी डिमांड की वजह से यह मुमकिन हो पाया है. इस मांग में भारी बढ़ हाल के सालों में देखी गई है, बता दें कि बीते सिर्फ 4 साल में कंपनी ने 2 करोड़ वाहन बेच लिए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने 1 करोड़ ग्राहकों को वाहन बेचने में 11 साल का समय लिया था और अगले 1 करोड़ वाहन बाद के सिर्फ 3 साल में बेचे हैं.
     
    2018 honda activa 5g
    कंपनी ने पहले 1 करोड़ ग्राहकों को वाहन बेचने में 11 साल का समय लिया था
     
    इस मुकाम को हासिल करने पर होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ, मिनोरु कातो ने कहा कि, “हम 4 करोड़ ग्राहकों के होंडा ब्रांड के प्रति प्यार और विश्वास पाकर बहुत गौरवान्वित हुए हैं जो बहुत कम समय में हुआ है. शुरुआत से ही होंडा ने अपने ग्राहकों के लिए खुशी बांटने का काम एक चैलेंज के रूप में लिया है जिसमें हमने बेहतर क्वालिटी के साथ नए इनोवेटिव उत्पाद बाज़ार में उतारे हैं.”

    ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में 11 महीने में बेची 2 लाख से ज़्यादा ग्राज़िया, जानें कितनी खास है स्कूटर
     
    होंडा स्कूटर्स ने हीरो से अलग होने के बाद 2001 में अपना पहला उत्पाद होंडा एक्टिवा बाज़ार में उतारी जो महीने दर महीने और साल दर साल बेहद पॉपुलर होती गई. इसके बाद कंपनी ने सीबी शाइन बाज़ार में उतारी जो 70 लाख यूनिट के साथ दुनिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली 125सीसी मोटरसाइकल बनी. कंपनी ने 2011 में अपने काम को काफी रफ्तार दी और ना सिर्फ उत्पादन बढ़ाया, बल्की उत्पादन प्लांट की क्षमता में भी इज़ाफा किया. कंपनी ने प्रिमियम मोटरसाइकल सैगमेंट में CBR 650F और अप्रिका ट्विन लॉन्च की हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें