लॉगिन

महिंद्रा eKUV100 के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिलेगी बढ़िया रेन्ज

ट्रेओ ज़ोर लॉन्च पर सवाल-जवाब के दौरन गोयनका ने कहा, प्रारंभिक दौर में मुख्य रूप से eKUV100 को फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए पेश किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा भारत में जल्द यानी अगले तीन महीने के भीतर इलेक्ट्रिक KUV100 लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा ट्रेओ ज़ोर इलेक्ट्रिक तीन-पहिया लॉन्च करते समय डॉ. पवन गोयनका ने कहा कि, “ऑटो एक्सपो 2020 में महिंद्रा eKUV100 को पेश किया गया था. eKUV100 को शेयर्ड मोबिलिटी या कहें तो टैक्सी के रूप में इस्तेमाल के हिसाब से बनाया जा रहा है, यह भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे अगले तीन महीने में भारत में लॉन्च किया जाएगा.” यहां तक कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो में ही कार की भारत में एक्सशोरूम कीमत का ऐलान कर दिया था जो रु 8.25 लाख है.

    alvrdgmoमुख्य रूप से eKUV100 को फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए पेश किया जाएगा

    eKUV100 को जहां शेयर्ड मोबिलिटी के लिए लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ा जा रहा है, गोयनका ने स्पष्ट किया कि निजी कार के रूप में भी इस कार को खरीदा जा सकता है. ट्रेओ ज़ोर लॉन्च के समय सवाल-जवाब के दौर में गोयनका ने कहा कि, “प्रारंभिक दौर में मुख्य रूप से eKUV100 को फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए पेश किया जाएगा. अगर ग्राहक इसे निजी कार के रूप में खरीदना चाहते हैं तो इसे खरीद सकते हैं, लेकिन हमारा मार्केटिंग प्रचार फ्लीट ऑपरेटर्स को लक्ष्य बनाकर किया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : रेनॉ ज़ोए ईवी हैचबैक भारत में टेस्टिंग के समय दिखाई दी, देश में हो सकती है लॉन्च

    g2u2agu8महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो 2020 में eXUV300 भी पेश की थी

    इलैक्ट्रिक कार में 40 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 53 बीएचपी पावर और 120 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. इस मोटर के साथ 15.9 किवा की लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो सिंगल-चार्ज में 120 किमी रेन्ज वाली है. महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो 2020 में eXUV300 भी पेश की थी. इसमें 40 किवा इलैक्ट्रिक बैटरी पैक लगाया गया है जो एक चार्ज में कार को 300 किमी की रेन्ज देता है और ये अधिकतम 130 बीएचपी पावर जनरेट करती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें