लॉगिन

महिंद्रा मराज़ो ऑटोमैटिक भारत में जल्द होगी लॉन्च, KUV100 पर भी मिली सफाई

महिंद्रा ने पुष्टि कर दी है कि देश में मराज़ो एमपीवी की बिक्री जारी रहेगी और बहुत जल्द इसके ऑटोशिफ्ट गियरबॉक्स मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा भारतीय बाज़ार में मराज़ो की बिक्री बंद कर सकती है ऐसा पिछली कुछ रिपोर्ट में सामने आया है, लेकिन सच्चाई असल में इसके बिल्कुल विपरीत है. महिंद्रा ने पुष्टि कर दी है कि देश में मराज़ो एमपीवी की बिक्री जारी रहेगी और बहुत जल्द इसके ऑटोशिफ्ट गियरबॉक्स मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा ने एएमटी को ऑटोशिफ्ट नाम दिया है. नवंबर 2020 में ऑटोशिफ्ट बैज वाली महिंद्रा मराज़ो को परीक्षण करने देखा गया था. कार एंड बाइक ने महिंद्रा एंड महिंद्रा से यह भी जानना चाहा कि, क्या कंपनी आने वाले समय में मराज़ो के साथ KUV100 को भी बंद करने वाली है, तो महिंद्रा ने जो जवाब दिया वो आगे हम आपको बता रहे हैं.

    kpj6j5agनवंबर 2020 में ऑटोशिफ्ट बैज वाली महिंद्रा मराज़ो को परीक्षण करने देखा गया था

    मराज़ो और KUV100 हमारे प्रोडक्ट लाइनअप का अभिन्न हिस्सा हैं. यहां तक कि हमने इन दोनों मॉडल्स के बीएस6 वेरिएंट बाज़ार में लॉन्च किए हैं. हम समय-समय पर अपने उत्पादों में बदलाव करते रहते हैं और मराज़ो को ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ आप बहुत जल्द बाज़ार में लॉन्च होते देख सकेंगे. KUV100 कई विदेशी बाज़ारों में बहुत पसंद की जाती है और बढ़ते निर्यात को देखकर हम बहुत खुश हैं. इन सबसे बिल्कुल साफ है कि हम अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में इन ब्रांड्स को लेकर प्रतिबद्ध हैं.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने पंजाब में 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल शुरू की

    महिंद्रा का कहना है कि वह भारत में अपने पोर्टफोलियो से मराज़ो और KUV100 को नहीं हटाने वाली. कंपनी ने बढ़ते निर्यात का हवाला दिया है जिससे साफ होता है कि इन दोनों मॉडल की बिक्री जारी रहेगी. महिंद्रा मराज़ो एएमटी की बात करें तो इसके साथ सामान्य मॉडल वाला 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलेगा जो बीएस6 मानकों वाला होगा. यह इंजन 3,500 आरपीएम पर 121 बीएचपी ताकत और 1,750-2,500 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. यहां एमपीवी को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें