लॉगिन

1 जवनरी 2019 से बढ़ जाएंगी महिंद्रा मराज़ो की कीमतें, जानें कितने बढ़ेंगे MPV के दाम

मराज़ो MPV की कीमत 1 जनवरी 2019 से बढ़ाई जाएंगी और ये कीमतें सभी वेरिएंट्स पर 30,000-40,000 रुपए तक बढ़ने वाली हैं. टैप कर जानें कितनी एडवांस है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 19, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने कुछ समय पहले ही भारत में अपनी बिल्कुल नई MPV मराज़ो लॉन्च की है और अब कंपनी इस कार की कीमतों में इज़ाफा करने का प्लान बना चुकी है. शार्क से प्रेरित होकर बनाई गई इस MPV की कीमत 1 जनवरी 2019 से बढ़ाई जाएंगी और ये कीमतें सभी वेरिएंट्स पर 30,000-40,000 रुपए तक बढ़ने वाली हैं. सितंबर 2018 में लॉन्च हुई मराज़ो को 9.99 लाख रुपए इंट्रोडक्टरी कीमत पर लॉन्च किया गया था, वहीं दिल्ली में इस कार के टॉप वेरिएंट M8 की एक्सशोरूम कीमत 13.90 लाख रुपए रखी गई है. पिछले महीने कंपनी ने घोषणा की थी कि महिंद्रा मराज़ो के लिए 10,000 से ज़्यादा बुकिंग हासिल कर ली हैं.
     
    nnjivmoc
    मराज़ो MPV की कीमत 1 जनवरी 2019 से बढ़ाई जाएंगी
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.
     
    j9pj717o
    कीमतें सभी वेरिएंट्स पर 30,000-40,000 रुपए तक बढ़ने वाली हैं
     
    महिंद्रा ने मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने लॉन्च किया स्कॉर्पियो SUV का नया S9 वेरिएंट, कीमत ₹ 13.99 लाख

    भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है. महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा मराज़ो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें