लॉगिन

महिंद्रा ने दुनिया के सामने पेश की बिल्कुल नई XUV700, मिले खूब सारे हाईटैक फीचर्स

महिंद्रा की यह सबसे महंगी SUV होगी जिसे कंपनी ने खूब सारे फीचर्स दिए हैं.कंपनी के SUV लाइन-अप से नई XUV700 मौजूदा XUV500 की जगह लेगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लंबे इंतज़ार के बाद दुनिया के सामने बिल्कुल नई XUV700 पेश कर दी है जिसे भारतीय बाज़ार में इसी साल लॉन्च किया जाएगा. महिंद्रा की यह सबसे महंगी SUV होगी जिसे कंपनी ने खूब सारे फीचर्स से लैस किया है. कंपनी के SUV लाइन-अप से नई XUV700 मौजूदा XUV500 की जगह लेगी. नई कार को सेगमेंट में पहली बार मिले कई सारे फीचर्स दिए गए हैं जिसमें इस श्रेणी की सबसे बड़ी पैरोनमिक सनरूफ शामिल है. इसके अलावा महिंद्रा ने तीन पंक्ति वाली नई SUV को ऐड्रीनोएक्स नामक कनेक्टेड कार तकनीक भी दी है और महिंद्रा ऑटोमोटिव की यह पहली कार है जिसके साथ ब्रांड का नया लोगो पेश किया जाने वाला है.

    hijntuocSUV को ऐड्रीनोएक्स नामक कनेक्टेड कार तकनीक भी दी है

    नई महिंद्रा XUV700 को कंपनी के नए ग्लोबल SUV प्लैटफॉर्म - डब्ल्यू601 पर बनाया गया है. आकार की बात करें तो यह 4695 मिमी लंबी है और 1890 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 1755 मिमी है. तो XUV500 के मुकाबले 110 मिमी लंबी है, लेकिन इसकी चौड़ाई 30 मिमी कम की गई है, वहीं इसका कद समान रखा गया है. SUV का व्हीलबेस 50 मिमी बढ़कर 2750 हो गया है. इसका टॉप मॉडल 18-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स के साथ आया है जिसे डिस्क ब्रेक्स चारों पहियों में मिले हैं, हालांकि अगले पहियों में वेंटिलेटेड डिस्का और पिछले पहियों में हार्ड डिस्क लगे हुए हैं.

    caael92महिंद्रा ऑटोमोटिव की यह पहली कार है जिसके साथ ब्रांड का नया लोगो पेश किया जाने वाला है

    SUV के साथ नई काले रंग की ग्रिल दी गई है जो क्रोम की पट्टी के साथ आती है और यहां महिंद्रा का नया लोगो देखने को मिलता है. इस ग्रिल को नए एलईडी हैडलैंप्स ने घेरा हुआ है जो बड़े सी-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ आए हैं. SUV को फ्लश फिटिंग वाले नए डोर हैंडल्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम के साथ टर्न इंडिकेटर और दमदार लुक देने वाले फ्लेयर्ड व्हील आर्च्स मिले हैं. नई XUV700 के पिछले हिस्से में स्टाइलिश रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं, इनके अलावा टेलगेट तराशा हुआ है और इसके नीचे दमदार दिखने वाला बंपर लगा हुआ है जो क्लैडिंग और सिल्वर स्किड प्लेट्स के साथ आया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने तमिलनाडु में बनाया 454 एकड़ में फैला नया SUV टैस्टिंग ट्रैक

    6l708p2sकेबिन का लेआउट बहुत अच्छा है

    नई महिंद्रा XUV700 के केबिन को काफी प्रिमियम रखा गया है जिसका लेआउट बहुत अच्छा है और खासी आरामदायक सीट्स कार को मिली हैं, यहां बेहतरीन और स्मार्ट फीचर्स आपको मिलेंगे. मर्सिडीज़-बेंज़ की तर्ज पर केबिन में पूरी तरह डिजिटल दो डिस्प्ले मिले हैं जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए लगाए गए हैं. दोनों स्क्रीन 10-इंच के हैं जिनमें से पहला महिंद्रा की पूरी तरह कनेक्टेड कार तकनीक ऐड्रीनोएक्स से लैस है, इसमें अमेज़ॉन ऐलेक्सा सपोर्ट, ई-सिम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कई कनेक्टेड फीचर्स मिले हैं. यह सिस्टम वॉइस कमांड फंक्शन के साथ आता है जिसकी मदद से 3डी सराउंड साउंड सिटस्म और पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स का इस्तेमाल आवाज़ के ज़रिए किया जा सकता है. यहां आपको वायरलेस चार्जर भी मिल रहा है.

    nqnct1q4महिंद्रा नई कार के साथ 3 ड्राइविंग मोड्स - ज़िप, ज़ैप और ज़ूम भी दे रही है

    महिंद्रा नई कार के साथ कई ड्राइविंग मोड्स भी दे रही है जिनमें पहले से सेट किए गए तीन मोड्स - ज़िप, ज़ैप और ज़ूम शामिल हैं. इसके अलावा कस्टम सेटिंग भी यहां आपको मिलेगी. SUV का टॉप मॉडल ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम अथवा एडीएएस तकनीक के साथ आया है जिससे यह महिंद्रा की पहली कार बनी है जिसे लेवल वन की ऑटोनोमस तकनीक मिली है. सुरक्षा के बाकी फीचर्स पर नज़र डालें तो कार 6-एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, आईसोफिक्स सीट माउंट, हिल होल्ड/डीसेंट फंक्शन और ऐसे ही कई फीचर्स से लैस है.

    hhm9dd3sकंपनी ने 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन दिया है

    महिंद्रा XUV700 के साथ कंपनी ने 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन दिया है जो दो ट्यूनिंग में पेश किया गया है. 2.0-लीटर टीजीडीआई पेट्रोल इंजन 5000 आरपीएम पर 197 बीएचपी ताकत और 1750-3000 आरपीएम के बीच 380 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. महिंद्रा ने इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के विकल्प दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल ने पहली बार दिखाई अपनी नई महिंद्रा थार

    डीज़ल मॉडल को देखें तो SUV का 2.2-लीटर इंजन 3750 आरपीएम पर 153 बीएचपी ताकत और 1500-2800 आरपीएम के बीच 360 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के इस मॉडल को और भी दमदार विकल्प में पेश किया गया है जहां इंजन 3500 आरपीएम पर 182 बीएचपी ताकत बनाने की क्षमता रखता है. इस वर्जन को 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. जहां मैन्युअल वेरिएंट में इंजन 1600-2800 आरपीएम पर 420 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में 1750-2800 आरपीएम पर ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ यह 450 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें