लॉगिन

ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ नई टाटा टिगोर EV जल्द होगी लॉन्च, जारी हुई झलक

गौरतलब है कि इस कार का फेसलिफ्ट से पहले वाला मॉडल ज़्यादातर फ्लीट यानी टैक्सी सुविधाएं उपलब्ध कराने वालों को बेचा गया था. जानें कितनी बदली टिगोर EV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने बहुत जल्द भारत में लॉन्च होने वाली नई 2021 टाटा टिगोर EV की एक और झलक जारी की है जिसे कंपनी की ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी द्वारा जारी झलक में कार के साथ हरे रंग की निजी नंबर प्लेट दिखाई दी है जिससे साफ होता है कि टाटा मोटर्स की आगामी इलेक्ट्रिरक सबकॉम्पैक्ट सेडान निजी कार ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर पेश की जाएगी. गौरतलब है कि इस कार का फेसलिफ्ट से पहले वाला मॉडल ज़्यादातर फ्लीट यानी टैक्सी सुविधाएं उपलब्ध कराने वालों को बेचा गया था. नई टिगोर EV टाटा की ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ आएगी जिससे ना सिर्फ इसकी ताकत बढ़ेगी, बल्कि रेन्ज के मामले में भी कार पहले से बेहतर होगी.

    दिलचस्प है कि जुलाई 2021 में ही टाटा ने नया सब-ब्रांड एक्सप्रेस भारत में शुरू किया है जो खासतौर पर फ्लीट ग्राहकों के लिए पेश किया गया है. इसी समय कंपनी ने टैक्सी सेगमेंट के लिए भी टिगोर EV की झलक जारी की है जिसे एक्सप्रेस-टी EV के नाम से बेचा जाएगा. यह कार करके टाटा मोटर्स ने निजी ग्राहकों और टैक्सी के लिए टिगोर EV को अलग-अलग पहचान मुहैया करा दी हैं. यह पैंतरा मारुति सुज़ुकी और ह्यून्दे पहले ही अपना चुकी हैं जहां डिज़ायर को फ्लीट ग्राहकों के लिए टूर एस और ह्यून्दे ऑरा को ऐक्सेंट प्राइम के नाम से भारत में बेचा जा रहा है.

    1trek3fcटैक्सी सेगमेंट के लिए भी टिगोर EV की झलक जारी की है जिसे एक्सप्रेस-टी EV के नाम से बेचा जाएगा

    अब, जब टाटा मोटर्स ने पुष्टि कर दी है कि नई इलेक्ट्रिक कार जिपट्रॉन तकनीक के साथ आएगी, तो इसके साथ आईपी-67 प्रमाणित लीथियम-आयन बैटरी मिलेगी जो 8 साल की वॉरंटी के साथ आएगी. इस तकनीक के साथ EV की रेन्ज सिंगल चार्ज में 250 किमी से ज़्यादा होगी. फ्लीट सेगमेंट के लिए मौजूदा एक्सप्रेस टी EV दो रेन्ज विकल्पों में आती है जिनमें 213 किमी और 165 किमी रेन्ज शामिल हैं. इनमें पहली EV में 21.5 किलोवाट बैटरी पैक लगा हुआ है, वहीं कम रेन्ज वाली EV 16.5 किवा बैटरी पैके से लैस है. बता दें कि निजी ग्राहकों के लिए प्री-फेसलिफ्ट टिगोर EV एक चार्ज में 213 किमी तक चलाई जा सकती है.

    ये भी पढें : 2021 टाटा टिआगो NRG फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.57 लाख

    दिखने में नई टाटा टिगोर EV के साथ ज़िपट्रॉन तकनीक दिखने में एक्सप्रेस-टी EV, हालांकि कार की स्टाइल में बदलाव के लिए कुछ बदलाव किए जाएंगे जिससे निजी ग्राहकों के लिए कार कुछ अलग दिख सके. नए फीचर्स की बात करें तो कार को प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, नई अलॉय व्हील्स के साथ नीला ऐक्सेंट दिया जाएगा. कार के केबिन में प्रिमियम फीचर्स मिलने का भी अनुमान है जिनमे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और बेहतर अपहोल्स्ट्री मिल सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टिगॉर ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें