भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो टेस्टिंग के वक्त दिखी, मिलेगा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन!

language dropdown

2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा और इसका संभावित मुकाबला आगामी एमजी हैक्टर प्लस और टाटा ग्राविटास के साथ होगा.

expand फोटो देखें
2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो हाल में टेस्टिंग के दौरान भारत में देखी गई है और इस बार आगामी SUV को नज़दीक से स्पॉट किया गया है. नई जनरेशन SUV को 2021 की पहली छःमाही में लॉन्च किया जाना अनुमानित है और ये कार पहले से ज़्यादा प्रिमियम भी होगी. ये टेस्ट मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ दिखा है जिसमें अस्थाई हैडलैंप्स लगे हैं, वहीं SUV का अगला हिस्सा सूडो ग्रिल के साथ दिखा है जिससे साफ होता है कि उत्पादन मॉडल के साथ कंपनी की सिग्नेचर 5-स्पॉट ग्रिल डिज़ाइन मिलेगी. 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा और इसका संभावित मुकाबला आगामी एमजी हैक्टर प्लस और टाटा ग्राविटास के साथ होगा.

24m15mjgसंभावित मुकाबला आगामी एमजी हैक्टर प्लस और टाटा ग्राविटास के साथ होगा

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लंबा बोनट दिया गया है जो हुड स्कूप, बड़े आकार के बंपर और चौड़े एयर इंटेक्स के साथ दिखाई दिया है. SUV में लगे टेंपरेरी हैडलैंप्स हैलोजन यूनिट है, लेकिन हमारा मानना है कि उत्पादन वाले मॉडल के साथ एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे जो एलईडी डीआरएल के साथ आएंगे. टेस्ट म्यूल के साथ स्टील व्हील्स दिखाई दिए हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल के साथ SUV के महंगे वेरिएंट में अलॉय व्हील्स लगाए जाएंगे. जहां नई स्कॉर्पियो के टेललैंप्स भी प्रोडक्शन यूनिट नहीं है, वहीं हमारा मानना है कि इसे संभवतः सामान्य तौर पर एलईडी टेललैंप्स से लैस किया जाएगा. आसानी से चढ़ा और उतरा जा सके, इसके लिए SUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा.

nvuge3pSUV का अगला हिस्सा सूडो ग्रिल के साथ दिखा है

महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लंबाई बढ़ा दी है जिससे ये साफ होता है कि SUV के केबिन में अब ज़्यादा जगह मिलेगी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों को काफी आरामदायम अनुभव मिलेगा. फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो तीसरी पंक्ति के लिए दो तरह की सीटिंग में आती है, हालांकि कंपनी अब तीसरी पंक्ति को सामान्य तौर पर सिर्फ आगे की ओर मुंह करके बैठने की व्यवस्था में पेश कर सकती है. इस बार दिखे स्पाय शॉट्स में SUV का केबिन नहीं दिखा है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसमें बेहतर तरीके का डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नए एसी वेंट्स और उन्नत सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : MG हैक्टर प्लस SUV लॉकडाउन के दौरान टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई

70ebhphcSUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा

महिंद्रा ने फिलहाल बेची जा रही स्कॉर्पियो को बीएस6 इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है, ये 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ संभवतः अलग से टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की नई एमस्टेलियन फैमिली से लिया गया है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. हमारा अनुमान है कि नई SUV में 1.5-लीटर एमस्टेलियन टीजीडीआई इंजन लगाया जाएगा जो 160 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

0 Comments

सोर्स : व्हीलबीएचपी

लेटेस्ट न्यूज़