लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने रिकॉल की बुलट रेन्ज की 7000 मोटरसाइकल, ये है रिकॉल की वजह

बुलट और इलैक्ट्रा 350 के साथ 500 वेरिएंट के लिए रिकॉल किया गया है जो मार्च 20 से अप्रैल 2019 के बीच में बनाई गई हैं. कहीं आपकी बाइक तो नहीं लिस्ट में?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चेन्नई आधारित मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने बुलट रेन्ज की 7000 मोटरसाइकल रिकॉल की हैं. यह रिकॉल रॉयल एनफील्ड बुलट और इलैक्ट्रा 350 के साथ 500 वेरिएंट के लिए किया गया है जो मार्च 20 से अप्रैल 2019 के बीच में बनाई गई हैं. रॉयल एनफील्ड के अनुसार यह रिकॉल मोटरसाइकल के ब्रेक क्लिपर बोल्ट में खराबी की वजह से किया गया है जिससे मानकों के मुताबिक मोटरसाइकल को ज़रूरी टॉर्क क्वालिटी नहीं मिल रही थी. मुख्य भाग के मूत्व को समझते हुए कंपनी ने यह रिकॉल काफी गंभारता से लिया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, एक्सेसरीज़ के साथ दिखी बाइक

    रॉयल एनफील्ड ने आगे बताया कि उन्होंने रिकॉल के अंतर्गत इन वाहनों के लिए उपयुक्त कदम उठाना शुरू कर दिया है. जिन भी रॉयल एलफील्ड ग्राहकों को अपना वाहन रिकॉल से प्रभावित वाहनों के दायरे में है या नहीं, ये पता लगाना है तो वे नज़दीकी रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पर जा सकते हैं. इन मोटरसाइकल में जो भी मरम्मत या पुर्ज़े बदलने का काम होगा वो इस रिकॉल के अंतर्गत मुफ्त में किया जाएगा. रॉयल एनफील्ड बुलट सीरीज़ कंपनी द्वारा भारत में लॉन्च पहली मोटरसाइकल है और यह मोटरसाइकल वर्तमान मॉडर्न क्लासिक ऐरा में रेट्रो डिज़ाइन के साथ आती है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 1/12 स्केल मॉडल की बिक्री शुरू, कीमत ₹ 1,200

    रॉयल एनफील्ड बुलट 500 में 499cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 27 bhp पावर और 41 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं बुलट 350 में 346cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जो 19 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. रॉयल एनफील्ड ने दोनों ही बाइक्स को अपडेट किया है जिसमें एबीएस दिया गया है जो आगामी सुरक्षा नियमों के हिसाब से अनिवार्य है और बाइक का इंजन भी बीएस6 एमिशन वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें