लॉगिन

टाटा अल्ट्रोज़ इलैक्ट्रिक प्रिमियम हैचबैक 2021 में होगी लॉन्च, 1 चार्ज में चलेगी 250km

फिलहाल टाटा मोटर्स भारत में सामान्य इंधन से चलने वाली टाटा अल्ट्रोज़ लॉन्च करने वाली है जो इस महीने के आखिर तक किया जाना अनुमानित है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स इलैक्ट्रिक वाहनों के हिसाब से अपने पोर्टफोलियो को दमदार बना रही है. कुछ महीने पहले कपनी ने बढ़ी हुई रेन्ज वाली टाटा टिगोर EV लॉन्च की थी, इसके बाद टाटा ने अपनी पहली इलैक्ट्रिक एसयूवी नैक्सॉन EV से पर्दा हटाया जो भारत में जल्द लॉन्च की जाने वाली है. अब टाटा मोटर्स अपना अगला इलैक्ट्रिक वाहन टाटा अल्ट्रोज़ EV पेश करने वाली है जिसे भारत में बनाया जाएगा और इस कार को 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया था. हालांकि जब हमने टाटा मोटर्स के इलैक्ट्रिक मोबिलिटी बिज़नेस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा से बात की तो उन्होंने टाटा अल्ट्रोज EV लॉन्च के समय को लेकर कहा कि, "मैं इसकी कोई तारीख नहीं बता सकता, लेकिन ये कार अगले 12-18 महीनों में लॉन्च की जाएगी." इसका मतलब ये हुआ कि टाटा अल्ट्रोज़ प्रिमियम इलैक्ट्रिक हैचबैक भारत में 2021 तक लॉन्च की जाएगी.

    r3rmk2i8इंधन से चलने वाली टाटा अल्ट्रोज़ के बाद टाटा नैक्सॉन EV को लॉन्च किया जाएगा

    फिलहाल टाटा मोटर्स भारत में सामान्य इंधन से चलने वाली टाटा अल्ट्रोज़ लॉन्च करने वाली है जो इस महीने के आखिर तक किया जाना अनुमानित है. इसके बाद टाटा नैक्सॉन EV और 2020 टाटा नैक्सॉन फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जाएगा. बाद में कंपनी टिआगो, टिगोर और हैरियर के बीएस6 मॉडल्स लॉन्च करेगी. टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि कंपनी अगले 18 महीनों में 4 इलैक्ट्रिक कारें भारत में लॉन्च करेगी. जहां पहले दो इलैक्ट्रिक मॉडल की जानकारी हमने आपको दी, वहीं अगले दो इलैक्ट्रिक वाहन कौन से होंगे इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

    ये भी पढ़ें : 2020 टाटा नैक्सॉन EV के वेरिएंट्स की जानकारी साझा, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km

    टाटा अल्ट्रोज़ EV को 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया गया जिसमें सामने आया कि कार नए एजाइल लाइट फ्लैक्सिबल एडवांस आर्किटैक्चर पर बनाई गई है. तब टाटा ने बताया था कि ये आर्किटैक्चर हल्का और लचीला है जिससे इस कार को आसानी से कनेक्टेड/हाईब्रिड/इलैक्ट्रिक मॉडल में तबदील किया जा सकता है. जहां इसकी कोई तकनीकी जानकारी नहीं मिल पाई है, वहीं ये पता लगा है कि नैक्सॉन EV को ज़िपट्रॉन पावरट्रेन तकनीक के साथ लॉन्च किया जाएगा. कार लीथियम-आयन बैटरी के साथ आईपी-67 सर्टिफिकेशन और 8 साल की वॉरंटी के साथ आएगी. इसके अलावा सिंगल चार्ज में इस कार को 250 किमी तक चलाया जा सकेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें