लॉगिन

टाटा H5X का प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान दोबारा स्पॉट, मिलेगा कम्पस वाला इंजन

SUV का साइज़ देखकर लगता है कि कंपनी इसे 5-सीटर मॉडल के तौर पर लॉन्च कर सकती है. टैप कर जानें टाटा ने इस SUV में लगाया है किस SUV का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा H5X कॉन्सेप्ट SUV के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कंपनी लगातार कर कर रही है और एक बार इस प्रोडक्शन के पहले वाला मॉडल हाल में ऑनलाइन स्पॉट हुआ है. इस बार जो टाटा कार स्पॉट हुई है वो भारत के उूटी दिखाई गई है. टाटा ने इस कार को कंपनी के बिल्कुल नए ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कार के प्रोडक्शन मॉडल को 5-सीटर और 7-सीटर विकल्प के साथ लॉन्च किया जा सकता है लेकिन SUV का फुल साइज़ देखकर लगता है कि कंपनी इसे 5-सीटर मॉडल के तौर पर लॉन्च कर सकती है. जहां भारत में इस टाटा SUV के 2019 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने का अनुमान है, वहीं परिस्थिति देखकर लग रहा है कि टाटा मोटर्स नई SUV को 2018 के अंत तक भी देश में लॉन्च कर सकती है.
     
    tata h5x suv spied
    स्टीकर्स के अंदर टाटा ने इस कार को बहुत सारी सूडो क्लैडिंग से ढंका है
     
    देखने में टाटा H5X का प्रोटोटाइप पूरी तरह केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंका हुआ था और प्रोडक्शन पार्ट की कमी को देखकर कहा जा सकता है कि अभी ये कार प्रोडक्शन मॉडल का शरुआती पहर है. जहां कार में लगे हैडलैंप्स, अगला बंपर और टेललैंप्स अब भी टेंपरेरी यूनिट वाले हैं, वहीं कार के व्हील्स और बाहरी रियरव्यू मिरर प्रोडक्शन मॉडल वाले प्रतीत हो रहे हैं. स्टीकर्स के अंदर टाटा ने इस कार को बहुत सारी सूडो क्लैडिंग से ढंका है जिससे इस SUV के पिछले हिससे में किए गए बदलावों का पता ना चल सके. इसके बाद कार में कंपनी ने रूफ माउंटेड स्पॉइलर लगाया है जो इंटीग्रेटेड ब्रेक लाइट से लैस है.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर JTP पहली बार टेस्टिंग के समय हुई स्पॉट, जानें कितनी दमदार है सिडान
     
    डायमेंशन की बात करें तो टाटा मोटर्स ने H5X कॉन्सेप्ट पर आधारिक नई SUV को 4,575 mm लंबाई, 1,960 mm चौड़ाई और 1,686 mm हाइट के साथ 2,740 mm व्हीलबेस दिया है. हुड के अंदर टाटा मोटर्स ने नई SUV को फीएट से लिया गया 2.0-लीटर मल्टीजेट 2 डीजल इंजन लगाया गया है जो जीप कम्पस में इस्तेमाल किया जा रहा है. कंपनी ने इस इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों विकल्पों से लैस किया है. माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स H5X कॉन्सेप्ट पर आधारित SUV का प्रोडक्शन वर्ज़न 2019 में कभी लॉन्च कर सकती है और कंपनी के कार लाइनअप में इस SUV की जगह टाटा हैक्सा से उूपर होगी और यह SUV सैगमेंट में कंपनी का टॉप मॉडल होगा.
     
    इमेज सोर्स : IAB
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें