लॉगिन

पैसा वसूल SUV है टाटा की बिल्कुल नई हैरियर, लॉन्च से मिल रही 3 महीने वेटिंग

टाटा ने हैरियर को शानदार लुक और बहुत सारे फीचर्स देने के साथ इस SUV को काफी सुरक्षित भी बनाया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है नई हैरियर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी बिल्कुल नई SUV हैरियर भारतीय बाज़ार में उतार दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 12.69 लाख रुपए रखी गई है. टाटा ने हैरियर को शानदार लुक और बहुत सारे फीचर्स देने के साथ इस SUV को काफी सुरक्षित भी बनाया है. हम यह कह सकते हैं कि ग्राहकों के लिए यह SUV पैसा वसूल है और इसने मुकबले में मौजूद सभी दावेदारों को अपडेट हो जाने की ओर इशारा किया है. बिल्कुल नई टाटा हैरियर के फीचर्स की जानकारी कंपनी ने विस्तार से मुहैया कराई है जो हम आपतक पहुंचा रहे हैं. गौरतलब है कि टाटा ने इस SUV को H5X कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था और डिज़ाइन और स्टाइल के मामले में वाकई ये SUV कॉन्सेप्ट जैसी ही है.

    lfvrtm9

    हैरियर का बूटस्पेस 425 लीटर का है

    टाटा मोटर्स की बिल्कुल नई हैरियर लॉन्च होते ही काफी पॉपुलर हो गई है और जिसके लिए कंपनी को भरपूर बुकिंग्स भी मिल रही हैं, बता दें कि लॉन्च के पहले से टाटा हैरियर पर 3 महीने की बुकिंग दी जा रही है. टाटा हैरियर एक अर्बन SUV है जिसमें ज़्यादा जगह वाला बेहतरीन केबिन दिया गया है. डैशबोर्ड पर ओकवुड का इप्तेमाल किया गया है, वहीं केबिन बेहतर क्वालिटी की अपहोल्स्ट्री के साथ आता है. SUV में 8.8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन दिया गया है जो बहुत कम बटन के साथ आता है. हैरियर का बूटस्पेस 425 लीटर का है जिसे पिछली सीट फोल्ड करके 800 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

    ge5tp4s4

    हैरियर के टॉप मॉडल XZ में 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है

    बिल्कुल नई टाटा हैरियर में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED ज़ैनन हैडलैंप्स, हाईट अडज्स्टेबल ड्राइवर सीट और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए हैं जो कार के बेस एक्सई मॉडल में दिए गए हैं. हैरियर के टॉप मॉडल XZ में टेरेन ड्राइव मोड्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और 9 स्पीकर्स वाला JBL सराउंड साउंड सिस्टम दिया है. SUV का बेस वेरिएंट काफी सुरक्षित जो डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD के साथ आता है, वहीं टॉप मॉडल के साथ इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मिटिगेशन कंट्रोल, हिल असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स अलग से दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा की बिल्कुल नई SUV हैरियर भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 12.69 लाख

    nnph4e7k

    टाटा हैरियर एक अर्बन SUV है जिसमें ज़्यादा जगह वाला बेहतरीन केबिन दिया गया है

    टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई हैरियर में फीएट से लिया 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो तकनीकी रूप से काफी एडवांस और किफायती है. यह इंजन 138 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. टाटा मोटर्स आने वाले समय में हैरियर का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च करने का प्लान बना रही है जिसके लिए ऑटोमैटिक गियरबॉक्स संभवतः ह्यूंदैई से लिया जाएगा. कंपनी ने हैरियर को चार वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में लॉन्च किया है जिनकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 12.69 लाख रुपए, 13.75 लाख रुपए, 14.95 लाख रुपए और 16.25 लाख रुपए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा हैरियर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें