लॉगिन

टाटा की बिल्कुल नई SUV हैरियर की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कब लॉन्च होगी कार

2019 के लिए यह टाटा मोटर्स का पहला लॉन्च होगा, वहीं वित्तीय वर्ष 2018-19 में कंपनी का अंतिम लॉन्च होगा. टैप कर जानें किस तारीख को लॉन्च होगी हैरियर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी बिल्कुल नई SUV हैरियर के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है और भारत में यह SUV 23 जनवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी. यह 2019 के लिए टाटा का पहला लॉन्च होगा, वहीं वित्तीय वर्ष 2018-19 में यह कंपनी का अंतिम लॉन्च होगा. टीज़र्स में कंपनी ने कार के एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर और बहुत सारे फीचर्स की जानकारी मुहैया कराई है. टाटा मोटर्स ने 23 जनवरी 2019 में लॉन्च होने वाली इस सबकॉम्पैक्ट SUV के स्पेसिफिकेशन, डायमेंशन और फीचर्स की जानकारी साझा की है. SUV को हालिया डेवेलप किए ओमेग्रेक प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और देश में इसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, रेनॉ कैप्टर, जीप कम्पस और जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स SUV से होगा.
     
    qut8nujk
    भारत में यह SUV 23 जनवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी
     
    कार का नया प्लैटफॉर्म हाई स्ट्रेंथ स्टील से बनाया गया है जिससे कार को टकराव की स्थिति में बहुत कम नुकसान होने की संभावना है. बिल्कुल नई टाटा हैरियर में 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ रेडियल टायर दिए गए हैं. टाटा ने हैरियर को फिलहाल सिर्फ डीजल इंजन दिया है और यह इंजन 2.0-लीटर क्रयोटेक इंजन है जो कंपनी ने फीएट क्रिस्लर से लिया है, बता दें कि इस मल्टीजैट डीजल इंजन का इस्तेमाल जीप कम्पस में भी किया गया है. BS-VI मानकों वाला यह इंजन 3750 rpm पर 138 bhp पावर और 2500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. चार-सिलेंडर वाले इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है.
     
    hvbs6me8
    SUV को हालिया डेवेलप किए ओमेग्रेक प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है
     
    फीचर्स की बात करें तो टाटा हैरियर में प्रोजैक्टर लैंस हैडलैंप्स के साथ फॉलो-मी-होम फंक्शन, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्स, LED टेललाइट्स और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले ORVM's दिए गए हैं. कार का केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर थीम के साथ आता है और SUV का इंटीरियर फॉक्स लैदर और बेहतर क्वालिटी के फैब्रिक से सजाया गया है. SUV में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लवबॉक्स, 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, नविगेशन और मिररलिंक दिया गया है. इसके अलावा टाटा ने कार में 9 स्पीकर्स वाला जेबीएल का साउंड सिस्टम लगाया है.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स अपने सभी वाहनों की कीमत में करेगी इज़ाफा, ₹ 40,000 तक बढ़ेंगे दाम
     
    3u94jq7k
    कार का केबिन ब्लैक-ब्राउन कलर थीम के साथ आता है
     
    बिल्कुल नई टाटा हैरियर की अगली सीट्स में कंपनी ने तीन-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ प्री-टेंशनर और सीटबेल्ट सिमाइंडर दिया है. सुरक्षा की बात करें तो SUV में 6 एयरबैग्स, आईसोफिक्स सीट्स, ABS के साथ EBD, ESP के साथ कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑफ-रोड ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डीसेन्ट कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन और ब्रेक असिस्ट दिया गया है. टाटा हैरियर 4 वेरिएंट्स - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध कराई जाएगी जिनमें प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और LED DRL's कार के बेस वेरिएंट में मिलेंगे. टाटा हैरियर 5 कलर्स में उपलब्ध होगी जिसमें थर्मिस्टो गोल्ड, केलिस्टो कॉपर, एरियल सिल्वर और अन्य शामिल हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा हैरियर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें