लॉगिन

टाटा मोटर्स ने हैरियर के बाद जारी की नैक्सॉन और अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन की झलक

अल्ट्रोज़ प्रिमियम हैचबैक और नैक्सॉन EV सबकॉम्पैक्ट SUV को भी 2021 मॉडल के लिए जल्द ही पूरी तरह काले रंग में पेश किया जाएगा. जानें कितनी अलग हैं कारें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने जल्द बाज़ार में आने वाले डार्क एडिशन और पूरी तरह काले लुक में नई कारों की झलक जारी की है जिससे कंपनी अपने लाइन-अप में बढ़ोतरी करने वाली है. टाटा हैरियर डार्क एडिशन की झलक जारी करने के बाद टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ की झलक भी जारी कर दी है. बतौर 2021 मॉडल इन सभी कारों को पूरी तरह काले रंग में पेश किया जाने वाला है और इन्हें देखते ही आप समझ जाएंगे कि नए मॉडल पहले से कितने आकर्षक दिखने लगे हैं. वाहन निर्माता ने अबतक इन दोनों कारों के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इन्हें इसी हफ्ते भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि टाटा डीलरशिप पर इन दोनों कारों के नए मॉडल की बुकिंग शुरू हो चुकी है.

    undefined

    हाल में टाटा अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन डीलरशिप पर दिखाई दिया है जिसकी फोटो इंटरनेट पर हमें मिली है. कार का स्पेशल एडिशन दिखने में खूबसूरत है और बाकी वेरिएंट्स से अलग बनाने के लिए इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं. इनमें कार के अगले फैंडर पर डार्क लिखा हुआ है, ग्लॉस-ब्लैक पेन्ट स्कीम मिली है, काले रंग के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और मैट ब्लैक फिनिश वाली बैजिंग शामिल हैं. इसके लुक को पूरा करने के लिए ओआरवीएम और स्किड प्लेट्स को भी काला रंग दिया गया है.

    olt4tu5gटाटा हैरियर डार्क एडिशन की झलक जारी

    टाटा अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन के केबिन में पूरी तरह काला इंटीरियर दिया गया है जो सामान्य ग्रे केबिन के मुकाबले अधिक प्रिमियम दिखता है. कई पुर्ज़ों को पिआनो ब्लैक फिनिश दिया गया है जिसमें डैशबोर्ड पर लगा ग्लॉस पैनल शामिल है. टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही अल्ट्रोज़ के इंफोटेनमेंट सिस्टम पर बटनों की संख्या को बहुत कम कर दिया है जो यहां भी देखा जा सकता है. बता दें कि टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन के फीचर्स और तकनीक में कोई बदलाव नहीं किया है.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स इंडियन ऑयल के लिए बनाएगी हाइड्रोजन फ्यूल सेल से चलने वाली 15 बसें

    p3dfbjhयही बदलाव टाटा नैक्सॉन EV के डार्क एडिशन में भी किए जाएंगे

    कयास लगाए जा रहे हैं कि यही बदलाव टाटा नैक्सॉन EV के डार्क एडिशन में भी किए जाएंगे. इसमें ऑल-ब्लैक पेन्ट स्कीम, अलॉय व्हील्स, केबिन और मैट ब्लैक बैजिंग शामिल हैं. टाटा मोटर्स इस EV के नए मॉडल को बाज़ार में लाकर इसकी बिक्री को बेहतर करना चाह रही है. हमारा मानना है कि कंपनी इसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं करेगी. SUV के साथ पहले जैसी 95 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी जो 127 बीएचपी ताकत और 245 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. कंपनी का दावा है कि नैक्सॉन EV एक चार्ज में 312 किमी चलती है.

    सोर्सः Vishnu Nair via Rushlane Spylane on Facebook

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें