लॉगिन

टाटा नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV होने वाली है और भी दमदार, लीक हुई जानकारी

टाटा ने नैक्सॉन EV डार्क एडिशन हाल में लॉन्च किया है जिससे साबित होता है कि इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कंपनी कितनी गंभीर है. जानें रेन्ज के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा नैक्सॉन EV फिलहाल बाज़ार में काफी पसंद की जाने वाली इलेक्ट्रिक कारों में एक है और नज़दीकी मुकाबले की तुलना में इसकी बिक्री भी ज़्यादा संख्या में हो रही है. टाटा मोटर्स ने भरोसा दिलाया है कि ग्राहकों को हमेशा यह मॉडल नया अनुभव देगा और इसके साथ सभी आवश्यक और आरामदायक फीचर्स दिए जाएंगे. टाटा ने नैक्सॉन EV के डार्क एडिशन को हाल में लॉन्च किया है जिससे साबित होता है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कंपनी कितनी गंभीर है. और अब कंपनी संभावित रूप स इस इलेक्ट्रिक SUV को ज़्यादा ताकतवर बनाने का काम लगभग पूरा कर चुकी है.

    8kj5sc78लीक डॉक्युमेंट में सामने आया है कि ताकत में बढ़ोतरी के अलावा बैटरी भी पहले जैसे 30.2 किलोवाट की है

    17 अगस्त 2021 की तारीख वाला ट्रांसपोर्ट विभाग का एक दस्तावेज लीक हुआ है नैक्सॉन EV की ताकत 134 बीएचपी हो गई है जो पहले के मुकाबले 7 बीएचपी ज़्यादा है. हालांकि पीक टॉर्क का आंकड़ा पहले जैसा 245 एनएम बना हुआ है. लीक डॉक्युमेंट में सामने आया है कि ताकत में बढ़ोतरी के अलावा बैटरी भी पहले जैसे 30.2 किलोवाट की है जिसका मतलब हुआ है कि एक चार्ज में नैक्सॉन EV 312 किमी तक चलेगी और डीसी चार्जिंग की मदद से कार को 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. कंपनी ने अबतक इसपर कोई जानकारी नहीं दी है कि भारत में दमदार नैक्सॉन EV कब पेश की जाएगी. टाटा मोटर्स भारत में 31 अगस्त 2021 को ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ टिगोर EV लॉन्च करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स की आगामी इलेक्ट्रिक कार टिगोर EV के वेरिएंट्स की जानकारी साझा

    jieq6gk8टाटा ने नैक्सॉन EV के डार्क एडिशन को हाल में लॉन्च किया है

    यह खुलासा भी हुआ है कि बढ़ी हुई ताकत टाटा नैक्सॉन EV के सभी तीन वेरिएंट्स - XM, XZ+ और XZ+ LUX में उपलब्ध कराई जाएगी. इससे इलेक्ट्रिक SUV के ऐक्सेलरेशन और संभवतः टॉप स्पीड में बेहतरी होने वाली है. फिलहाल नैक्सॉन EV की अधिकतम रफ्तार 120 किमी/घंटा है और ताकत बढ़ाने के साथ कंपनी EV की कीमत में भी बढ़ोतरी कर सकती है. टाटा नैक्सॉन EV रेन्ज की दिल्ली में मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 13.99 लाख है जिसपर राज्य द्वारा निर्धारित सब्सिडी बाद में मिलती है. कार को आईआरए कनेक्टेड तकनीक, सेमी-डिजिटल कंसोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें