लॉगिन

टाटा मोटर्स की आगामी इलेक्ट्रिक कार टिगोर EV के वेरिएंट्स की जानकारी साझा

इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान को पहले जैसा 26 किलोवाट लीथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा जिसके साथ नई पर्मानेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने पिछले हफ्ते ही 2021 टाटा टिगोर EV से आधिकारिकत तौर पर पर्दा हटाया है. भारतीय बाज़ार में इस इलेक्ट्रिक सेडान की बिक्री 31 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी. कंपनी ने पहले ही इस इलेक्ट्रिक कार के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और नई टिगोर EV में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक रु 21,000 टोकन राशि के साथ इलेक्ट्रिक कार को बुक कर सकते हैं. टाटा की ओर से यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ पेश किया जाने वाला है. अब टाटा मोटर्स ने आगामी टिगोर EV के वेरिएंट्स की जानकारी का खुलासा किया है.

    p2dec7mgटाटा मोटर्स ने आगामी टिगोर EV के वेरिएंट्स की जानकारी का खुलासा किया है

    टाटा मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार नई इलेक्ट्रिक कार को तीन वेरिएंट्स - एक्सएम, एक्सज़ैड प्लस और एक्सज़ैड प्लस डीटी में पेश किया जाएगा. Tata Tigor EV को इकलौते टील ब्लू रंग में पेश किया गया है जो दो रंगों में आया है. इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान को पहले जैसा 26 किलोवाट का लीथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा जिसके साथ नई पर्मानेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है. ये इलेक्ट्रिक मोटर 55 किलोवाट यानी 74 बीएचपी ताकत और 170 एनएम पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखती है. लीथियम-आयन बैटरी पैक आईपी67 प्रमाणित है और 8 साल की वारंट के साथ आता है. ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ सिंगल चार्ज में टाटा नैक्सॉन EV की रेन्ज 312 किमी है और हमारा मानना है कि नई टिगोर EV को भी इसी रेन्ज के साथ बाज़ार में लाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : MG मोटर इंडिया ने जुलाई 2021 में हासिल की MG ZS EV के लिए 600 बुकिंग

    56ss7rhoनई इलेक्ट्रिक कार को 3 वेरिएंट्स - XM, XZ+ और XZ+ DT में पेश किया जाएगा

    आगामी टाटा टिगोर EV कंपनी की टिगोर फेसलिफ्ट पर आधारित है जो सामान्य ईंधन से चलने वाले इंजन के साथ आती है. नई टिगोर EV निजी ग्राहकों को लक्ष्य बनाकर पेश की गई है, ना कि पिछले मॉडल की तरह जिसे सिर्फ सरकारी विभागों और टैक्सी ऑपरेटर्स को बेचा गया था. टाटा मोटर्स की आगामी 2021 टिगोर EV 0-60 किमी/घंटा रफ्तार सिर्फ 5.7 सेकंड में पकड़ लेती है. चार्जिंग की बात करें तो फास्ट चार्जर की मदद से नई टिगोर इलेक्ट्रिक कार को 0-80 प्रतिशत तक 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, वहीं सामान्य चार्जर से कार की बैटरी को इतना ही चार्ज करने में आपको करीब 9 घंटे का समस लगेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टिगॉर ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें