लॉगिन

टाटा मोटर्स ने नए फीचर्स के साथ पेश की नई सफारी, जानें क्या जुड़ा SUV में

XT और XT प्लस वेरिएंट की कीमत में रु 7,000 की बढ़ोतरी हुई है, वहीं XZ, XZA, XZ प्लस और XZA प्लस के दाम रु 12,000 तक बढ़े हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने इसी महीने टाटा सफारी का गोल्ड एडिशन भारत में लॉन्च किया है और ना सिर्फ SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कॉस्मैटिक बदलाव किए गए, बल्कि इस एडिशन को कई नए फीचर्स के साथ भी पेश किया गया था. अब हमें जानकारी मिली है कि टाटा ने सफारी के स्टैंडर्ड मॉडल के साथ भी नए फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. महिंद्रा एक्सयूवी700 के लॉन्च से ठीक पहले टाटा सफारी को कई नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा गया है जिसमें SUV को अधिक आरामदायक बनाया गया है जिसके लिए मॉडल के हिसाब से आपको रु 12,000 तक ज़्यादा कीमत चुकानी होगी.

    13dcslegमिड और टॉप मॉडल के साथ अब अलग से कई फीचर्स दिए गए हैं

    टाटा सफारी के मिड और टॉप मॉडल के साथ अब अलग से कई फीचर्स दिए गए हैं, इनमें एयर प्यूरिफायर, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं. एक्सटी और एक्सटी प्लस वेरिएंट की कीमत में रु 7,000 की बढ़ोतरी हुई है, वहीं एक्सज़ैड, एक्सज़ैडए, एक्सज़ैड प्लस और एक्सज़ैडए प्लस के दाम रु 12,000 तक बढ़ाए गए हैं. तो स्टैंडर्ड टाटा सफारी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत अब रु 14.99 लाख हो गई है जो रु 22.14 लाख तक जाती है. गोल्ड एडिशन की शुरुआती कीमत रु 21.90 लाख है जो रु 23.18 लाख तक जाती है.

    1qd6gorsटाटा ने 2021 सफारी में दो रंगों वाला - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है

    टाटा मोटर्स ने कार के बाकी फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया है. टाटा ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंगों वाला - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है, वहीं 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकोगनिशन फीचर से भी नई SUV को लैस किया है. बाकी फीचर्स में 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, जेबीएल 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा पंच एसयूवी अगले महीने भारत में दिखाई जाएगी पहली बार

    6iu67f34सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है

    2021 टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में ह्यून्दे से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा की बात करें तो नई सफारी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हिल डीसेंट कंट्रोल, बच्चों के लिए आईसोफिक्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है. नई SUV हैरियर के मुकाबले 70 मिमी लंबी है, वहीं इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस टाटा हैरियर जितना ही रखा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा सफारी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें