लॉगिन

टाटा टिगोर JTP और टिआगो JTP की पूरी जानकारी, जानें कितनी अपडेट हुई कारें

ऑटो एक्सपो में इन कारों के कॉन्सेप्ट वर्ज़न शोकेस किए थे और टाटा ने कारों के प्रोडक्शन गेज को शोकेस किया था. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई दोनों कारें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में घोषणा की थी कि कंपनी जल्द ही भारत में टाटा टिगोर और टाटा टिआगो का तेज़ रफ्तार वर्ज़न पेश करने वाली है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में इन कारों के कॉन्सेप्ट वर्ज़न भी शोकेस किए थे और टाटा मोटर्स ने इन कारों के प्रोडक्शन गेज को शोकेस किया था. टाटा टिआगो और टाटा टिगोर कंपनी के पहला उत्पाद है जिसे 50ः50 जॉइंट वेंचर में टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोटिव्स प्रा. लि. ने किया है. JTP ब्रांड देश के जवान, डायनामिक और प्रेरणादायी ग्राहकों के तबके को टार्गेट करके बनाई गई है और उन ग्राहकों के लिए भी है जो कार में तेज़ रफ्तार और दमदार इंजन पसंद करते हैं. एक्सटीरियर के मामले में टाटा टिआगो और टाटा टिगोर JTP को बेहतर डिज़ाइन इलिमेंट्स दिए गए हैं.
     
    62nhp0t
    टाटा टिगोर JTP
     
    टाटा मोटर्स ने JTP एडिशन की दोनों ही कारों को आकर्षक अगला बंपर दिया है और बड़े आकार की ट्रैपेज़ोडिअल लोअर ग्रिल दी गई है. इसके साथ ही कारों में डुअल चेंबर प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ क्रोम रिंग्स और स्पोर्टी साइड स्कर्ट्स, कंट्रास्ट कलर वाले बाहरी मिरर, ग्लॉसी ब्लैक रूफ और रियर स्पॉइलर वाला डुअल टोन एक्सटीरियर दिया गया है. अगली ग्रिल पर JTP बैज लगाने के साथ दोनों ही कारों में 15-इंच के डायमंड कट डुअल टोन अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं.
     
    v8f77o98
    टाटा टिआगो JTP
     
    कार के केबिन में भी कुछ स्पोर्टी टच दिया गया है जिसमें कार के ब्लैक इंटीरियर को स्पोर्टी रैड एक्सेंट दिया है जो एसी वेंट्स और प्रिमियम लैदर वाली सीट्स पर दिखाई देता है. JTP एडिशन वाली दोनों कारों में एल्युमीनियम पैडल एक्टेंशन दिया गया है. टाटा टिआगो JTP और टाटा टिगोर JTP में हार्मन का कनेक्टनैक्स्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो 8 स्पीकर्स, ऐप कनेक्टिविटी और वॉइस कमांड रिकोगनिशन से लैस है. टाटा ने टिआगो और टिगोर JTP में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया है जो 112 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई टाटा हैरियर SUV की बुकिंग शुरू, लीक हुईं कार की स्पाय फोटोज़
     
    jt3rk9g
    कार के केबिन में भी कुछ स्पोर्टी टच दिया गया है
     
    टाटा मोटर्स का कहना है कि दोनों ही कारें 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 10 सेकंड का समय लेती हैं. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया है जो बेहतर परफॉर्मेंस के हिसाब से ट्यून किया गया है, इसके साथ ही कार में स्पोर्ट और सिटी जैसे ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं. कार का सस्पेंशन बेहतर हुआ है और ड्राइविंग की हाइट कम होने और कार के टायर्स चौड़े हो जाने से इसे रोड पर बेहतर ग्रिप और कंट्रोल मिलता है. सुरक्षा की बात करें तो टाटा मोटर्स ने JTP एडिशन की दोनों ही कारों को डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें