भारत में नई बाइक और कारें

बिल्कुल नई टाटा हैरियर SUV की बुकिंग शुरू, लीक हुईं कार की स्पाय फोटोज़

SUV खरीदने में दिलचस्पी रखने वाले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या किसी भी टाटा डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है.

फोटो देखें
कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर SUV ऑनलाइन बुक कर सकते हैं

टाटा मोटर्स त्योहारों के सीज़न में लगातार नए और अपडेटेड वाहन लॉन्च करना शुरू कर चुकी है और इस सिलसिले को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने बिल्कुल नई और दमदार SUV हैरियर की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. टाटा ने आधिकारिक तौर पर 30,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस प्रिमियम SUV की बुकिंग लेना शुरू किया है. इस कार को खरीदने में दिलचस्पी रखने वाले इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या देशभर की टाटा डीलरशिप पर जाकर इसे बुक किया जा सकता है. फिलहाल कंपनी ने इस SUV की लॉन्च डेट को लेकर कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन हमारा अनुमान है कि टाटा इस कार को जनवरी 2019 में लॉन्च करेगी. बता दें कि हाल में टाटा की इस SUV की फोटोज़ लीक हुई हैं जो हम इस खबर के माध्यम से आप लोगों तक पहुंचा रहे हैं.

eki06ru8
प्रोडक्शन रेडी टाटा हैरियर के शोकेस से पहले लीक हुई फोटोज़

टाटा हैरियर

13.69 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा हैरियर Price

बुकिंग ओपन होने की घोषणा करते हुए टाटा मोटर्स की पैरेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने बताया कि, “2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए जाने के बाद से टाट हैरियर ने SUV पसंद करने वाले भारतीय ग्राहकों में काफी हलचल मचा रखी है. टाटा हैरियर के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है और जो भी ग्राहक इस त्योहारों के सीज़न में SUV को बुक करते हैं उन्हें सबसे पहले इसकी डिलिवरी दी जाएगी. टाटा मोटर्स 2.0 डिज़ाइन को अपने वाहनों में देना शुरू कर चुकी है जिससे पैसेंजर व्हीकल यूनिट में वाहनों को बेहतर बनाने का सफर शुरू हो चुका है. हमारा विश्वास है कि हैरियर सैगमेंट को लीड करने वाली SUV के रूप में सामने आएगी.”

tata h5x
हमारा अनुमान है कि टाटा इस कार को जनवरी 2019 में लॉन्च करेगी

टाटा हैरियर को कंपनी 7-सीटर और 5-सीटर दोनों ऑप्शन्स में उपलब्ध कराएगी और यह एच5एक्स कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी. हालांकि इस कार के 5-सीटर वेरिएंट के लॉन्च के कुछ समय बाद इसके 7-सीटर वेरिएंट को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अबतक इस SUV की बहुत सी जानकारी उपलब्ध कराई है जिसे कंपनी के नए ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. टाटा का कहना है कि नई SUV हैरियर को मोनोकोक चेसिस पर बनाया गया है और इस कार को कई तरह की सड़कों पर 2.2 मिलियन किमी चलाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर का फेसलिफ्ट वर्ज़न भारत में किया गया लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.20 लाख

टाटा ने नई हैरियर में दिए जाने वाले इंजन से भी पर्दा हटा लिया है जो 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला कायरोटेक डीजल इंजन है. यह इंजन भारत स्टेज 6 नॉर्म्स वाला है और 5-सीटर वेरिएंट में जहां यह 140 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं SUV के 7-सीटर वेरिएंट की इसे 170 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता वाला बनाया गया है. टाटा ने हैरियर के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के साथ विकल्प के तौर पर ह्यूंदैई से लिया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराया गया है.

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स : टीम बीएचपी

कम्पेयर टाटा हैरियर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ