भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिगोर बज़ स्पेशल एडिशन की स्पाय फोटोज़ हुईं लीक, जानें कितना स्पेशन है एडिशन

साल भर हुआ होगा जब टाटा मोटर्स ने भारत में टिआगो विज़ स्पेशल एडिशन लॉन्च किया था और अब टाटा टिगोर बज़ एडिशन की स्पाय फोटोज़ सामने आई हैं.

फोटो देखें
टाटा टिगोर बज़ में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इसे लॉन्च करना सही समझा है

टाटा अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च करने के लिए जानी जाती है. साल भर हुआ होगा जब कंपनी ने टाटा टिआगो विज़ स्पेशल एडिशन लॉन्च किया था और अब टाटा टिगोर बज़ एडिशन की स्पाय फोटोज़ सामने आई हैं जिसका सीधा मतलब है कि टाटा कुछ ही समय में भारत में ये कार लॉन्च करने वाली है. ऐसा लग रहा है कि टिगोर बज़ एडिशन कंपनी की टिगोर के जेटीपी एडिशन से पहले लॉन्च हो जाएगा. टाटा ने नई टिगोर बज़ में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इसे लॉन्च करना सही समझा है और कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. फोटोज़ में हम जैसा देख पा रहे हैं, टाटा टिगोर बज़ एडिशन में ग्लॉस ब्लैक रूफ, ग्लॉस ब्लैक ओवीआरएम कवर्स, बज़ बैजिंग और ग्रिल और व्हील कवर्स पर रैड एक्सेंट दिया गया है.
 

tata tigor buzz
स्पेशल एडिशन कार टिगोर के मिड-स्पैक XM मॉडल पर आधारित है
 
टाटा मोटर्स ने टिगोर बज़ के केबिन की बात करें तो कंपनी ने एसी वेंट्स और वीट कवर पर रैड हाईलाइट दिए हैं. स्पेशल एडिशन कार टिगोर के मिड-स्पैक XM मॉडल पर आधारित है और टाटा इसे डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन के साथ मुहैया कराने वाली है. टाटा टिगोर XM मॉडल के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.20 लाख रुपए है और इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6.05 लाख रुपए है. टाटा से उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार की कीमत को बहुत ज़्यादा नहीं बढ़ाने वाली, रेगुलर टिगोर के मुकाबले स्पेशल एडिशन के लिए बहुत कम कीमत अलग से चुकानी होगी.

ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो जेटीपी टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, कम स्टीकर्स के साथ दिखी हैचबैक
 
टाटा टिगोर किसी ना किसी वजह से धीमी गति से बिक रही है, वहीं टिआगो को देखें तो यह टाटा की सबसे पसंदीदा कारों में एक बनी हुई है. अब कंपनी ने इस कार की बिक्री को बढ़ाने के लिए इसे रिप्रेश लुक और कॉस्मैटिक अपडेट्स के साथ फिर बाज़ार में उतारा है. टाटा टिगोर बज़ के साथ 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही टाटा ने कार में 1.05-लीटर का 3-सिलेंडर डीजल इंजन भी दिया है जो 68 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला है. कंपनी ने दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. टाटा टिगोर के साथ विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध है.
0 Comments

 

टाटा टीगोर

5.75 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा टीगोर Price

कम्पेयर टाटा टीगोर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.