लॉगिन

टाटा टिगोर बज़ स्पेशल एडिशन की स्पाय फोटोज़ हुईं लीक, जानें कितना स्पेशन है एडिशन

टाटा टिगोर बज़ में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इसे लॉन्च करना सही समझा है और कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. टैप कर जानें नई टिगोर की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा अपनी कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च करने के लिए जानी जाती है. साल भर हुआ होगा जब कंपनी ने टाटा टिआगो विज़ स्पेशल एडिशन लॉन्च किया था और अब टाटा टिगोर बज़ एडिशन की स्पाय फोटोज़ सामने आई हैं जिसका सीधा मतलब है कि टाटा कुछ ही समय में भारत में ये कार लॉन्च करने वाली है. ऐसा लग रहा है कि टिगोर बज़ एडिशन कंपनी की टिगोर के जेटीपी एडिशन से पहले लॉन्च हो जाएगा. टाटा ने नई टिगोर बज़ में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ इसे लॉन्च करना सही समझा है और कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. फोटोज़ में हम जैसा देख पा रहे हैं, टाटा टिगोर बज़ एडिशन में ग्लॉस ब्लैक रूफ, ग्लॉस ब्लैक ओवीआरएम कवर्स, बज़ बैजिंग और ग्रिल और व्हील कवर्स पर रैड एक्सेंट दिया गया है.
     
    tata tigor buzz
    स्पेशल एडिशन कार टिगोर के मिड-स्पैक XM मॉडल पर आधारित है
     
    टाटा मोटर्स ने टिगोर बज़ के केबिन की बात करें तो कंपनी ने एसी वेंट्स और वीट कवर पर रैड हाईलाइट दिए हैं. स्पेशल एडिशन कार टिगोर के मिड-स्पैक XM मॉडल पर आधारित है और टाटा इसे डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन के साथ मुहैया कराने वाली है. टाटा टिगोर XM मॉडल के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.20 लाख रुपए है और इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 6.05 लाख रुपए है. टाटा से उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार की कीमत को बहुत ज़्यादा नहीं बढ़ाने वाली, रेगुलर टिगोर के मुकाबले स्पेशल एडिशन के लिए बहुत कम कीमत अलग से चुकानी होगी.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो जेटीपी टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, कम स्टीकर्स के साथ दिखी हैचबैक
     
    टाटा टिगोर किसी ना किसी वजह से धीमी गति से बिक रही है, वहीं टिआगो को देखें तो यह टाटा की सबसे पसंदीदा कारों में एक बनी हुई है. अब कंपनी ने इस कार की बिक्री को बढ़ाने के लिए इसे रिप्रेश लुक और कॉस्मैटिक अपडेट्स के साथ फिर बाज़ार में उतारा है. टाटा टिगोर बज़ के साथ 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही टाटा ने कार में 1.05-लीटर का 3-सिलेंडर डीजल इंजन भी दिया है जो 68 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला है. कंपनी ने दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. टाटा टिगोर के साथ विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टीगोर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें