लॉगिन

टाटा टिगोर बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्पॉट, जानें कितनी अपडेट हुई कार

टिगोर कंपनी की सबसे छोटे आकार की सबकॉम्पैक्ट सिडान है जिसे हाल में बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ देखा गया है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा टिगोर बिक्री के मामले में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अब टाटा ने इस कार को ग्राहकों के लिए और भी बेहतर बनाने का काम कर रही है. यह कंपनी की सबसे छोटे आकार की सबकॉम्पैक्ट सिडान है जिसे हाल में बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ देखा गया है. टाटा टिगोर का टेस्ट म्यूल हाल में स्पॉट किया गया है जिसके बोर्ड पर लगा टचस्क्रीन बड़े आकार इंफोटेनमेंट सिस्टम कार में हुए अपडेट्स में से एक है. जहां कंपनी ने अबतक इसकी घोषणा नहीं की है, वहीं कार के टॉप मॉडल XZ -ओ- में फिलहाल मिल रहे 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की जगह अब 6.5-इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है. भारत में टाटा टिगोर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी डिज़ायर और ह्यूंदैई ऐक्सेंट जैसी कारों से होने वाला है जो पहले ही कारों के टॉप वेरिएंट में बड़े आकार का इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध करा रही है.
     
    mu34sjnk
    फिलहाल मिल रहे 5-इंच टचस्क्रीन सिस्टम की जगह अब 6.5-इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है
     
    संभवतः टाटा मोटर्स ने अपडेटेड सिडान में वही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो टाटा नैक्सन के साथ मुहैया कराया जा रहा है. टाटा ने टिगोर के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नेविगेशन जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. फिलहाल बेची जा रही टिगोर में ये सभी फीचर्स स्मार्ट फोन पर निर्भर करते हैं, अब इसे एंट्री-लेवल वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जा सकता है. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टाटा इन कारों को त्योहारों के सीज़न के लिए अपडेट कर रही है या फिर इसे मिड-साइकल अपडेट दिया जाने वाला है. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई टाटा टिगोर जेटीपी एडिशन में भी यही इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: टाटा नैक्सन को ग्लोबल NCAP टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, काफी सुरक्षित SUV
     
    टाटा टिगोर में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 83 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 1.05-लीटर का है जो 69 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार के पेट्रोल इंजन को एएमटी ट्रांसमिशन भी दिया गया है. कार के दोनों ही इंजन को मल्टी ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें सिटी और ईको मोड शामिल हैं. टाटा टिगोर के बेस वेरिएंट की कीमत 4.84 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल XZ (ओ) डीजल के लिए 7.19 लाख रुपए तक जाती है.
     
    स्पाय फोटो सोर्स : रशलेन
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टीगोर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें