लॉगिन

यामाहा FZ-X की ऐक्सेसरीज़ कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट, जानें इनके बारे में

नई यामाहा FZ-X ने अपने निओ-रेट्रो अंदाज़ से निश्चित तौर पर लोगों का ध्यान खींचा है. बाइक की Xशोरूम कीमत रु 1.17 लाख है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हालिया लॉन्च यामाहा FZ-X ने अपने निओ-रेट्रो अंदाज़ से निश्चित तौर पर लोगों का ध्यान खींचा है. बाइक की एक्सशोरूम कीमत रु 1.17 लाख है और फिलहाल ये भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती रेट्रो थीम की मोटरसाइकिल है जिसकी अंडरपिनिंग यामाहा FZ 150 सीरीज़ से ली गई है. लॉन्च के एक दिन बाद ही कंपनी ने इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यामाहा FZ-X के साथ मिलने वाली सभी ऐक्सेसरीज़ की जानकारी उपलब्ध करा दी है और इससे बाइक अपग्रेड होने के साथ सामान्य से अधिक सुविधाजनक भी बनती है.

    5kmqinaoऐक्सेसरीज़ की रेन्ज रु 300 से शुरू होती है

    यामाहा FZ-X ऐक्सेसरीज़ की रेन्ज रु 300 से शुरू होती है जो बाइक के सीट कवर के लिए है, इसमें रंग से मेल खाती तुरपाई, अधिक गद्देदार और अन्य रंगों के विकल्प मिलते हैं. यहां आपको टैंक पैड्स भी मिलते हैं जिनकी कीमत रु 400 है और यह बाइक के रेट्रो लुक को और बेहतर बनाते हैं, हालांकि ये काफी कारगर भी हैं और जैकेट या बेल्ट पहनकर बाइक चलाने से पेट्रोल टैंक पर पड़ने वाले स्क्रैच से इसे बचाते हैं.

    mnvhv5b8बाइक के पिछले हिस्से में रु 400 कीमत अदा करते फुटरेस्ट लगवाए जा सकते हैं

    रेट्रो लुक में और इज़ाफा करने के लिए विकल्प में क्रोम रियरव्यू मिरर्स दिए गए हैं जिनकी कीमत रु 800 है, वहीं ग्राहक एलईडी फ्लैशर्स का जोड़ा रु 1,490 कीमत पर खरीद सकते हैं. बाइक के पिछले हिस्से में रु 400 कीमत अदा करते फुटरेस्ट लगवाए जा सकते हैं, वहीं ग्राहकों को इंजन गार्ड के लिए रु 800 कीमत चुकानी होगी. अंत में याहामा आपको FZ-X के लिए बाइक कवर रु 400 का बेचेगी. तमाम ऐक्सेसरीज़ इंडिया यामाहा की देशभर में फैली अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध कराई जा रही है और ग्राहक अपनी नज़दीकी डीलरशिप पर इसकी जानकारी ले सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: यामाहा भारत में नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने पर कर रही विचार

    नई बाइक के साथ समान 149 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 12.4 बीएचपी ताकत और 13.3 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. बाइक की फ्रेम यामाहा FZ मॉडल वाली ही है और नई FZ-X का कुल भार 139 किग्रा है. यामाहा के अनुसार नई FZ-X के साथ खूब सारे फीचर्स दिए गए हैं जिनमें कनेक्टिविटी के साथ प्रिमियम फीचर्स आते हैं. नई FZ-X को यामाहा इंडिया डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जा रहा है. यामाहा FZ नेकेड स्ट्रीटफाइटर से अलग नई FZ-X को बेहतर राइडिंग पोजिशन, सामान्य इंजन बैश प्लेट, एलईडी हैडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    यामाहा एफजेड-एक्स पर अधिक शोध

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें