लॉगिन

यामाहा निकेन तीन पहियों वाली मोटरसाइकल की कीमत घोषित, जानें इस यूनीक बाइक के दाम

ब्रिटेन में ग्राहम इस बाइक को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं जिसके बाद उनके पास कंपनी की तरफ से एक ईमेल आएगा. टैप कर जानें कितनी यूनीक है यामाहा निकेन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • यामाहा ने UK में निकेन थ्री-व्हीलस की कीमत 13,499 पाउंड रखी है
  • यामाहा की निकेन कंपनी की ही थ्री-व्हीलर MT-09 पर आधारित है
  • यामाहा थोड़े समय बाद और भी थ्री-व्हीलर बाज़ार में लाना चाहती है
यामाहा दुनियाभर के सामने जल्द ही अपनी बिल्कुल नई तीन पहियों वाली मोटरसाइकल निकेन पेश करने वाली है. कंपनी ने यूनाइटेड किंगडम में इस बाइक की कीमत घोषित की दी है, यह कीमत 13,499 पाउंड है जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 12.39 लाख रुपए होती है. यामाहा की ये थ्री-व्हीलर इससे पहले कई सारे ऑटो शो में देखी जा चुकी है. ब्रिटेन में ग्राहम इस बाइक को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं जिसके बाद उनके पास कंपनी की तरफ से एक ईमेल आएगा जिसमें उनके द्वारा बुक की गई बाइक का टेंपरेरी अलॉटमेंट की बात लिखी होगी. ऑनलाइन बाइक को बुक करने के बाद ग्राहकों को 14 दिनों के भीतर शमाहा डीलरशिप पर इसकी पुष्टि करनी होगी और बाइक खरीदने की आखरी प्रोसेस पूरी करनी होगी.
 
yamaha niken
यामाहा ने UK में निकेन थ्री-व्हीलस की कीमत 13,499 पाउंड रखी है
 
यामाहा निकेन का उत्पादन कंपनी की ही MT-9 को अधार बनाकर किया जा रहा है जिसमें 847cc का इंजन लगाया गया है. यह इंजन 10000 rpm पर 114 bhp पावर और 8500 rpm पर 87.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यामाहा निकेन की सबसे अलग बात है बाइक में लगे पुर्ज़े और इनमें भी सबसे यूनीक जो है वो है इसके अगले हिस्से में लगे दो टायर्स. जहां यामाहा MT-09 की भार 193 किग्रा है, वहीं निकेन का वज़न बढ़ाकर 263 किग्रा कर दिया गया है. गौरतलब है कि ऐसी बाइक्स ज़्यादा मात्रा में मौजूद नहीं है लेकिन यह कहना बिल्कुल सही होगा कि यह परफॉर्मेंस बाइक होगी.

ये भी पढ़ें : ना सड़क पर चलेगी, ना आसमान में उडेगी, पानी में गोता लगाएगी कार, जल्द होगी शोकेस
 
यामाहा के टॉप बॉस ने इस बाइक के उत्पादन पर कहा है कि इस तर्ज़ पर चलने वाली और भी कई बाइक्स के रिसर्च और डेवेलपमेंट पर काम किया जा रहा है. इससे कंपनी के पास कई ऐसी थ्री-व्हीलर बाइक हों जिसके अगले हिस्से में दो पहिए हों और दोनों पहिए साथ झुकने वाले हों. फिल्हाल इस बाइक की कीमत का अंदाज़ा लगा पाना काफी मुश्किल होगा और इसका मुकाबला करने के लिए भी फिलहाल कोई उपलब्ध नहीं है. बता दें कि यामाहा निकेन के मुकाबले MT-09 की कीमत 8,499 पाउंड है जो भारतीय कीमत में लगभग 9.55 लाख रुपए है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें