लॉगिन

2021 कावासाकी निन्जा ZX-10RR से पर्दा हटा, रेस ट्रैक के लिए केंद्रित बाइक

सबसे ज़्यादा नज़र में आने वाली बात बाइक में अलग किस्म की फेयरिंग है जो इंटीग्रेटेड विंगलेट डिज़ाइन के साथ इसके चेहरे को और भी आकर्षक डिज़ाइन देता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कावासाकी ने ट्रैक के लिए ज़्यादा केंद्रित मॉडल को 2021 कावासाकी निन्जा ZX-10R के साथ पेश किया है. इसका नाम कावासाकी निन्जा ZX-10RR रखा गया है जो कई मायनों में सामान्य कावासाकी निन्जा ZX-10R जैसी ही है. इसमें एक जैसी चेसिस और एयरोडायनामिक्स में हुए बदलाव शामिल हैं, लेकिन यहां सबसे ज़्यादा नज़र में आने वाली बात बाइक में दी गई अलग किस्म की फेयरिंग है जो इंटीग्रेटेड विंगलेट डिज़ाइन के साथ इसके चेहरे को और भी आकर्षक डिज़ाइन देता है.

    17v80efcबाइक में दी गई अलग किस्म की फेयरिंग से चेहरे को और भी आकर्षक डिज़ाइन मिलती है

    बाइक में बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखा गया है जिसमें नया कैमशाफ्ट और नए इंटेक के साथ एग्ज़्हॉस्ट वॉल्व स्प्रिंग्स, पैंकल टाइटेनियम कनेक्टिंग रोड्स और नया हल्का पिस्टन दिया गया है. इन सभी बदलावों के बाद ZX-10RR की रेव लिमिट 500 आरपीएम बढ़ गई है जिससे राइडर को गियर बदलने में थोड़ा समय और मिल जाता है. इसके अलावा बाइक के इंजन में पीक हॉर्सपावर 1 बीएचपी बढ़ गया है. चूंकि ZX-10RR को रेस ट्रैक और ज़्यादा रेव रेन्ज के हिसाब से बनाया गया है, ऐसे में ZX-10R की तरह इसमें डुअल-हाइट इंटेक फनल नहीं दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 कावासाकी निन्जा ZX-10R से हटा पर्दा, 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च

    uf4bv1qgसभी बदलावों के बाद ZX-10RR की रेव लिमिट 500 आरपीएम बढ़ गई है

    सस्पेंशन की बात करें तो ZX-10RR के साथ समान शॉवा बैलेंस फ्री फोर्क और शॉक सामान्य तौर पर दिए गए हैं जो ZX-10R में मिले हैं. इनमें सिर्फ एक बदलाव है जो क्लिकर की सेटिंग है ताकि हल्के एल्युमीनियम सात-स्पोक व्हील को लगाया जा सके. बाइक में ब्रिजस्टोन की जगह अब पिरेली टायर्स का इस्तेमाल किया गया है. ZX-10RR की कीमत ZX-10R के मुकाबले थोड़ी ज़्यादा होगी और कीमतों में अंतर को दिखाने के लिए कावासाकी ने इस बाइक के साथ अलग से कई चीज़ें दी गई हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें