लॉगिन

टाटा मोटर्स का 2020 तक 7-8 नए वाहन लॉन्च करने का प्लान, हैरियर SUV से शुरुआत

आगामी लॉन्च होने वाले वाहनों में 1st टाटा की बिल्कुल नई हैरियर SUV है जिसे ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. टैप कर जानें कौन सी होगी 2nd कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अगस्त 2016 से कंपनी के पूरे कार लाइन-अप में अमूल-चूल बदलाव किए हैं, इन दो साल में टाटा ने भारतीय ग्राहकों को कुछ बेहतरीन व्हीकल्स मुहैया कराए हैं. टाटा मोटर्स पहले से ही देश में अपनी क्वालिटी और फिट एंड फिनिश के लिए जानी मानी कंपनी है, ऐसे में कंपनी द्वारा लॉन्च नैक्सॉन ने ग्राहकों को अपनी तरफ खासा आकर्षित किया है और टाटा टिआगो के साथ नैक्सॉन कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हुई हैं. टाटा मोटर्स ने बीते समय को दोबारा लाने के लिए नए और भी बिल्कुल नए उत्पाद बाज़ार में उतारने का प्लान टर्नअराउंड 2.0 रणनीति के अंतर्गत बनाया है.

    tata 45x concept

    टाटा 45X (कोडनेम) प्रिमियम हैचबैक

    टाटा मोटर्स अपने बिल्कुल नए उत्पादों को आक्रामक रूप से आक्रामक रूप से लॉन्च करेगी और 2020 तक 7-8 नए वाहन भारत के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के 90% शेयर हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इन नए वाहनों को कंपनी ओमेगा और अल्फा नामक दो अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. आने वाले समय में लॉन्च होने वाले वाहनों में पहली टाटा की बिल्कुल नई हैरियर SUV है जिसे ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. दूसरा वाहन टाटा 45X (कोडनेम) होगी जो एक प्रिमियम हैचबैक है और 2019 के अंत तक लॉन्च की जाएगी. ये दो अलग सैगमेंट की कारें फिलहाल टाटा मोटर्स की खाली जगह को भरने वाली हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा की बिल्कुल नई SUV हैरियर की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कब लॉन्च होगी कार

    टाटा मोटर्स भारत में अपने दायरे को बढ़ाने का काम भी कर रही है जिससे अपने नए उत्पादों को ग्राहकों तक आसानी से उपलब्ध कराया जा सके. टाटा ने 27 नई डलरशिप शुरू की हैं जो 20 सबसे बड़े सेवा देने वाले बाज़ार में हैं और इनमें से राजस्थान में खेली गई 6 डीलरशिप उसी दिन से काम करना शुरू कर चुकी हैं. कंपनी जल्द ही 17 नई डीलरशिप खोलने की प्लानिंग भी कर रही है. कुल मिलाकर टाटा मोटर्स ने 2018 में 59 डीलरशिप और 142 इमर्जिंग मार्केट ऑपरेशन्स यानी ईएमओ खोले हैं. अब और 90 बड़े शहरों में टाटा मोटर्स काम कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें