लॉगिन

टाटा नैक्सन के मिड-वेरिएंट्स में भी मिलेगा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, लीक डॉक्यूमेंट से मिली जानकारी

टाटा ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को सिर्फ कार के टॉप मॉडल एक्सज़ैडए प्लस में उपलब्ध कराया है. टैप कर जानें और किन वेरिएंट्स में मिलेगा ऑटोमैटिक गियरबॉक्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जल्द ही टाटा नैक्सन के मिड-वेरिएंट्स के साथ भी मिलेगा AMT
  • टाटा नैक्सन का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा से होने वाला है
  • टाटा नैक्सन XMA AMT की अनुमानिम कीमत 7.5 लाख रुपए होगी
टाटा ने हाल में अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ बाज़ार में उतारा है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.41 है और यह कीमत डीजल मॉडल के लिए बढ़कर 10.3 लाख रुपए हो जाती है. टाटा ने फिलहाल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को सिर्फ कार के टॉप मॉडल एक्सज़ैडए प्लस में उपलब्ध कराया है और अब कंपनी नैक्सन के कम कीमत वाले मॉडल्स में भी एएमटी देने का प्लान बना रही है. इंटीनेट पर हालिया लीक हुए डॉक्यूमेंट की मानें तो टाटा नैक्सन जल्द इसके एक्सएमए और एक्सज़ैडए वेरिएंट्स के साथ भी पेश की जान वाली है. इससे टाटा नैक्सन बाज़ार में धाक जमा चुकी विटारा ब्रेज़ा और तगड़ा मुकाबला दे पाएगी.
 
tata nexon amt variant details leaked
टाटा नैक्सन XMA AMT की अनुमानिम कीमत 7.5 लाख रुपए होगी
 
टाटा मोटर्स को पता है कि भारत में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का चलन तेज़ी से बढ़ रहा है और कंपनी इस मौके का पूरा फायदा उठाने वाली है. टाटा नैक्सन एक्सएमए एएमटी इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का सबसे सस्ता मॉडल होगी जो ऑटो गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस कार को पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था जो प्रोडक्शन रेडी मॉडल था. टाटा ने अपनी पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 2017 में लॉन्च किया था जिसे भारत में काफी पसंद किया गया और लॉन्च के बाद से बिक्री की बात करें तो कंपनी ने नैक्सन की 25,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा छू लिया है.
 
tata nexon amt hyprdrive
जल्द ही टाटा नैक्सन के मिड-वेरिएंट्स के साथ भी मिलेगा AMT
 
टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में जिस कार को डिस्प्ले किया है वह नैक्सन का टॉप मॉडल एक्सज़ैड है. टाटा नैक्सन AMT में 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ही क्रीप मोड भी दिया गया है जिससे ट्रैफिक में कार चलाने में काफी आसानी होती है. कंपनी ने टाटा नैक्सन AMT में पहाड़ों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देने के लिए हिल असिस्ट सिस्टम भी दिया है. अगर ड्राइवर नई टाटा नैक्सन पर ज़्यादा गियर कंट्रोल चाहला है तो इस कार को ऑटो मोड से मैन्युअल में बदलने का विकल्प भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : वित्तीय वर्ष की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने दर्ज की शानदार ग्रोथ, जानें कितना बढ़ा विक्रय
 
कंपनी इस कार के दोनों इंजन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड डीजल इंजन के साथ मुहैया किया है. टाटा नैक्सन AMT में नई पेन्ट स्कीम और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने इस कार के साथ फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड दिए हैं. टाटा नैक्सन AMT का मुकाबला फोर्ड एकोस्पोर्ट पेट्रोल DCT के साथ ही महिंद्रा TUV300 AMT जैसी कारों से होने वाला है. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि सुज़ुकी जल्द ही बाज़ार में विटारा ब्रेज़ा का AMT वेरिएंट लॉन्च करेगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें