लॉगिन

टाटा ने लॉन्च किया नैक्सन सबकॉम्पैक्ट SUV का XZ वेरिएंट, शुरुआती कीमत Rs. 7.99 लाख

टाटा ने नैक्सन XZ वेरिएंट के डीजल वेरिएंट के लिए आपको 8.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत चुकानी होगी. टैप कर जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंटरनेट पर हाल ही में लीक हुई ब्रोशर की फोटो से यह स्पष्ट हो गया था कि कंपनी भारत में अपनी काफी पसंद की जाने वाली सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सन का नया XZ वेरिएंट लॉन्च करने वाली है. अब टाटा मोटर्स ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सन का XZ वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है और इसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपए रखी गई है. टाटा नैक्सन XZ वेरिएंट की जगह SUV के टॉप मॉडल XZ प्लस से ठीक नीचे की है. कंपनी ने नई कार को कई सारे अपडेटेड और एडवांस फीचर्स से लैस किया है. फिलहाल बिक रही टाटा नैक्सन 4 मॉडल - XE, XM, XT और XZ में उपलब्ध है. टाटा ने नैक्सन XZ वेरिएंट के डीजल वेरिएंट के लिए आपको 8.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत चुकानी होगी.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने ₹ 60,000 तक बढ़ाए सभी पैसेंजर कारों के दाम, 1 अप्रैल से नई कीमतें लागू
     
    टाटा नैक्सन XZ वेरिएंट को नए फीचर्स देने के साथ ही कंपनी ने काफी प्रिमियम भी बनाया है. इस सबकॉम्पैक्ट SUV में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेमनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो वॉइस कमांड, रिवर्स कैमरा और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है. इसके साथ ही टाटा ने इस SUV में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, हाइट ऐडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी गई है. नैक्सन XZ में वॉइस अलर्ट, 4-ट्विटर्स, टेक्स्ट और व्हाट्सएप रीडआउट जैसे कई और एडवांस फीचर्स मुहैया कराए हैं. अनके अलावा टाटा इस SUV में जो नहीं दे पाई वो LED डटाइम रनिंग लाइट्स, फ्रंट और रियर फॉग लैंप्स और रियर डीफॉगर हैं.

    ये भी पढ़ें : ये है दुनिया की सबसे महंगी SUV कार्लमन किंग, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
     
    टाटा मोटर्स ने नई नैक्सन XZ ट्रिम के के स्टाइल और डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ऐसे में कार में सबसे बड़ा परिवर्तन इसमें दिए गए नए और एडवांस फीचर्स हैं. पावर की बात करें तो टाटा ने नई नैक्सन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार फिलहल बिक रहे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आएगी. कार में लगा पेट्रोल इंजन 108 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं नैक्सन का डीजल इंजन 108 bhp पावर और 260 NM पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. गौरतलब है कि ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा ने नैक्सन के एएमटी वेरिएंट से पर्दा हटाया था और अनुमान है कि देश में इस SUV का ऑटोमैटिक वेरिएंट इसी साल मई के आस-पास लॉन्च किया जाएगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें