लॉगिन

कावासाकी निन्जा H2 रेन्ज भारत में की गई लॉन्च, दुनिया की सबसे दमदार प्रोडक्शन बाइक

कावासाकी निन्जा H2 कार्बन और H2R की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 41 लाख रुपए और 72 लाख रुपए रखी गई है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई निन्जा बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 24, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कावासाकी इंडिया मोटर ने भारत में 2019 निन्जा H2 रेन्ज लॉन्च कर दी है. कावासाकी ने जहां निन्जा H2 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 34.5 लाख रुपए रखी है, वहीं कावासाकी निन्जा H2 कार्बन और कावासाकी H2R की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 41 लाख रुपए और 72 लाख रुपए रखी गई है. इन मोटरसाइकल को भारत में कम्प्लीट बिल्ट यूनिट के रूम में लॉन्च किया गया है, मतलब ये बाइक्स पूर्ण रूप से आयातित होंगी. कावासाकी 1 सितंबर को बाइक की बुकिंग शुरू करेगी और 31 अक्टूबर 2018 को बुकिंग बंद कर दी जाएगी. बता दें कि कंपनी इन बाइक्स की डिलिवरी भारत में 2019 में शुरू करने वाली है. ऐसे में अगर आपके पास इस बाइक को खरीदने की रकम है, उसके बाद भी आपको लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा.
     
    ktm1iq1o
    मोटरसाइकल को भारत में कम्प्लीट बिल्ट यूनिट के रूम में लॉन्च किया गया है
     
    कावासाकी ने निन्जा H2 को बेहतरीन तरीके से अपडेट किया है जिससे ये दुनिया की सबसे दमदार प्रोडक्शन बाइक बन गई है. निन्जा H2 का 2019 मॉडल 230 bhp पावर जनरेट करने वाले इंजन से लैस है जो पहले 200 bhp पावर जनरेट करता था. कंपनी ने बाइक के ECU, एयर इंटेक्स, स्पार्क प्लग और एयर फिल्टर में बदलाव और सुधार किए हैं. कावासाकी का कहना है कि अपडेटेड बाइक में भी पिछले मॉडल की तरह ही यूरो 4 मानक वाला इंजन लगाया गया है जो फ्यूल एफिशिएंट भी है. बाइक में लगा इंजन कुल 141.6 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. अच्छी बात यह है कि इतना सब होने के बाद भी बाइक का वज़न सिर्फ 238 किग्रा है.

    ये भी पढ़ें : इंडियन चीफटेन रेन्ज टॉप मॉडल ‘एलीट’ भारत में लॉन्च, दुनियाभर के लिए सिर्फ 350 मोटरसाइकल

     
    vm86proc
    कावासाकी निन्जा H2 रेन्ज में नया टीएफटी स्क्रीन दिया गया है
     
    कावासाकी निन्जा H2 रेन्ज में नए ब्रिजस्टोन टायर्स, के साथ ब्रेम्बो केलिपर्स ब्रेक के साथ नया टीएफटी स्क्रीन दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और कावासाकी की रेडियोलॉजी ऐप से लैस है. यह ऐप चालक को राइडिंग लॉग्स, सर्विस इंटरवल अपडेट्स, फ्यूल लेवल और ऐसी ही कई और जानकारी उपलब्ध कराती है. कावासाकी ने निन्जा H2R को भी ये तमाम अपडेट्स दिए हैं और अब बाइक का इंजन 308 bhp पावर और 165 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने लगा है और उपयुक्त हवा की स्थिति में यह इंजन 324 bhp पावर तक जनरेट करता है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें