लॉगिन

2019 TVS अपाचे RTR 200 FI E100 भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 1.2 लाख

TVS अपाचे RTR 200 FI इथेनॉल कॉन्सेप्ट को पहली बार फरवरी में हुए 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. जानें कितनी किफायती है नई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकल से पर्दा हटा लिया है जो TVS अपाचे RTR 200 FI E100 है! भारत में इस मोटरसाइकल को 1 लाख 20 हज़ार रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है और शुरुआत में इसे महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में लॉन्च किया है. TVS अपाचे RTR 200 FI इथेनॉल कॉन्सेप्ट को पहली बार फरवरी में हुए 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. अब देश में बाइक का प्रोडक्शन मॉडल लॉन्च किया गया है. फ्यूल टैंक के ग्रीन डैकल हटा दें तो बाइक की बाकी डिज़ाइन पेट्रोल इंजन वाली अपाचे के समान है.

    134med24इथेनॉल कॉन्सेप्ट को पहली बार फरवरी में हुए 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था

    TVS अपाचे RTR 400 4V इथेनॉल में E100 200cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 20.7 bhp पावर और 18.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं बाइक की टॉप स्पीड 129 किमी/घंटा है. इथेनॉल से चलने वाली अपाचे में इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन के साथ ट्विन-स्प्रे-ट्विन-पोर्ट सिस्टम दिया गया है जिससे बेहतर पावर डिलिवरी मिलती है और 50% तक कम बेंज़ीन और ब्यूटाडिन गैस छोड़ती है.

    ये भी पढ़ें : 2019 सुज़ुकी जिक्सर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1 लाख

    फिलहाल इस तरह के वाहनों की बहुत ज़रूरत है जो अप्टरनेटिव फ्यूल पर चलाए जाएं और इनमें से एक फ्यूल ईको-फ्रेंडली बायो-फ्यूल इथेनॉल है. इसे गन्ने के कचरे जैसे अवशेषों से बनाया जाता है और ये काफी हद्द तक फॉसिल फ्यूल है. इथेनॉल अल्कोहल और गैसोलीन का ऑक्सीजनेटेड फ्यूल मिक्स है जो कम कीमत पर ज़्यादा ताकत वाहन को देता है. इथेनॉल के इस्तेमाल से 35% तक कर्बन मोनोऑक्साइड कम पैदा करती है. इस इंधन का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल किया जाए तो विदेश से आयात किए जाने वाले इंधन पर नियंत्रण किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस आपाचे आरटीआर 200 4V पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स