लॉगिन

TVS मोटर कंपनी अगले 6 महीने सभी कर्मचारियों के वेतन में करेगी कटौती

कोविड-19 के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन से आई आर्थिक मंदी की वजह से कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाने वाली है. जानें किनकी कितनी सैलरी कटेगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी भारत की पहली कुछ टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों में शामिल हो गई है जिसने कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती का ऐलान किया है. लॉकडाउन की वजह से वाहन निर्माता कंपनियों के उत्पादन और बिक्री के साथ सभी काम लंबे समय से रुके हुए हैं. TVS के जारी किए एक बयान में सामने आया है कि कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों की तनख्वाह में मई 2020 से अक्टूबर 2020 तक कटौती करने की बात सामने आई है. कोविड-19 के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन से आई आर्थिक मंदी की वजह से कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाने वाली है.

    TVS मोटर कंपनी द्वारा जारी वक्तव्य के अनुसार, “इस अद्वितीय आर्थिक मंदी से उबरने के लिए TVS मोटर कंपनी ने अलग-अलग स्तर पर कर्मचारियों के वेतन से अस्थाई कटौती कर रही है, इसमें मई 2020 से अक्टूबर 2020 तक 6 महीने शामिल किए गए हैं. मजदूरों अथवा कामगारों के वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी. जूनियर एग्ज़िक्यूटिव स्तर के कर्मचारियों की सैलरी 5% काटी जाएगी, वहीं सीनियर मैनेजमेंट स्तर पर वेतन 15-20% काटा जाएगा. ये बात काफी सुकून देने वाली है कि ऐसे समय में कर्मचारियों ने खुद आगे आकर वेतन में कटौती को स्वीकारा है.”

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: रिज़र्व बैंक ने ऑटो लोन की EMI से राहत 3 महीने और बढ़ाई

    मार्च 2020 की बिक्री में 55% के बाद TVS मोटर कंपनी ने घरेलू बाज़ार में अप्रैल 2020 में शून्य बिक्री दर्ज की है. सिर्फ घरेलू टू-व्हीलर बाज़ार में बिक्री की बात करें तो TVS ने मार्च 2020 में 62% की भारी गिरावट दर्ज की है. तमिलनाडु के होसर स्थित TVS की उत्पादन फैसिलिटी भारत सरकार द्वारा पहली बार घोषित लॉकडाउन यानी 23 मार्च 2020 से बंद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें