लॉगिन

TVS ने भारत में लॉन्च की जूपिटर 125 स्कूटर, शुरुआती कीमत Rs. 73,400

TVS जूपिटर 125 जानी-पहचानी लगती है जिसे साधारण स्टाइल और LED हैडलैंप के साथ ऐप्रॉन पर लगे इंडिकेटर्स दिए गए हैं. जानें बाकी वेरिएंट्स के दाम?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    TVS मोटर कंपनी ने अपने 125 सीसी स्कूटर लाइन-अप में विस्तार करते हुए नई जूपिटर 125 भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 73,400 है जो इसके शीट मैट वेरिएंट की कीमत है. स्कूटर के ड्रम अलॉय वेरिएंट के लिए यह कीमत रु 76,800 रखी गई है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट के लिए कीमत रु 81,300 तक जाती है. नई TVS जूपिटर 125 बहुमुखी स्कूटर है जिसे हमारे बाज़ार के हिसाब से तैयार किया गया है. इसके साथ जूपिटर 110 जितना ही व्हीलबेस मिला है, लेकिन लंबाई और चौड़ाई में नई स्कूटर ज़्यादा है जिसके साथ कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं और इनमें से कुछ सेगमेंट में पहली बार मिले हैं. कंपनी ने डीलरशिप पर स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है.

    t9dm5l7oनई TVS जूपिटर 125 बहुमुखी स्कूटर है जिसे हमारे बाज़ार के हिसाब से तैयार किया गया है

    TVS जूपिटर 125 जानी-पहचानी सी लगती है जिसे साधारण स्टाइल और LED हैडलैंप के साथ अगले ऐप्रॉन पर लगे इंडिकेटर्स दिए गए हैं. इन LED इंडिकेटर्स के साथ गाइडलाइट्स भी दिए गए हैं जो इसके स्टाइल को अलग बनाते हैं. यहां इसी पैटर्न का LED टेललाइट मिला है जो दिखने में पहले से चौड़ा और बेहतरीन है. स्कूटर के डिस्क ब्रेक वेरिएंट पर क्रोम का काम किया गया है जो अगले ऐप्रॉन, हैडलैंप, साइड पैनल और एग्ज़्हॉस्ट मफलर पर देखने को मिले हैं. ग्रैब रेल पर भी रिफलैक्टर लगाए गए हैं. स्कूटर को पूरी मैटल बॉडी दी गई है और इसे चटक नारंगी, काले, नीले और मैट ग्रे रंगों में पेश किया गया है.

    gicc4ia4आरामदायक यात्रा के हिसाब से स्कूटर को लंबी और चौड़ी सीट दी गई है

    TVS मोटर कंपनी ने जूपिटर 125 में कई बदलाव किए हैं. इसके फ्यूल फिल्टर लिड को आगे लगाया गया है और इसका पेट्रोल टैंक अब फ्लोरबोर्ड के नीचे है. इसके बाद आरामदायक यात्रा के हिसाब से स्कूटर को लंबी और चौड़ी सीट दी गई है, इस सीट के नीचे 32 लीटर का स्टोरेज दिया गया है. इसका फ्लोरबोर्ड चौड़ा है जिससे बेहतर लेगरूम राइडर को मिलता है, इसके अलावा यहां सामान रखना भी आसान है. बाकी फीचर्स में ऐनलॉग इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिस्प्ले, ऑल-इन-वन इग्निशन, TVS इंटेलिगो ऑटो स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, वन टच स्टार्ट और कॉम्बी-ब्रेकिंग जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : हिमाचल के काज़ा में लगाया गया दुनिया का सबसे ऊंचा चार्जिंग स्टेशन

    1ot566r4जूपिटर 125 के साथ कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं और इनमें से कुछ सेगमेंट में पहली बार मिले हैं

    स्कूटर के साथ हालिया तैयार किया 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो 6000 आरपीएम पर 8.18 बीएचपी ताकत और 4500 आरपीएम पर 10.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स दिया है. स्कूटर के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में सेगमेंट में पहली बार गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग के मामले में डिस्क और ड्रम सेटअप के अलावा निचले वेरिएंट के दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं. TVS जूपिटर 125 का भरत में मुकाबला सुज़ुकी ऐक्सेस 125, होंडा ऐक्टिवा 125, यामाहा फसीनो 125 और ऐसी ही कई अन्य स्कूटर्स से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टीवीएस जुपिटर 125 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टीवीएस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें